उत्तराखंड के टिहरी में भी चंबा जैसा बड़ा हादसा: मलबा गिरने से तीन वाहन दबे, दो महिला समेत बच्चे की मौत

News

ABC NEWS: उत्तराखंड के टिहरी जिले के चंबा में बड़ा हादसा हो गया है. चंबा के टैक्सी पार्किंग पर पहाड़ी से मलवा गिरने से तीन वाहन दब गए. इनमें में दो महिला व एक बच्चे का शव बरामद किया गया है. सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. जिलाधिकारी टिहरी मयूर दीक्षित का कहना है कि मलवा हटाने का काम अभी लगातार जारी है. तीन शव बरामद कर लिए गए हैं. सर्च ऑपरेशन जारी है और ऐतिहात के तौर पर आसपास की लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है.

मानसून सीजन में प्रदेश में कई जगहों पर भारी बारिश से हुए नुकसान को लेकर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि  मानसून सीजन जारी है. ऐसे में आपदा की स्थिति भी लगातार बनती दिख रही है. अभी नुकसान को लेकर आकलन करने की जगह पर जो लोग प्रभावित हैं, उनको राहत मुहैया कराया जाना पहली प्राथमिकता है. आपदा प्रबंधन विभाग में जानकारी दी है कि इस मानसून सीजन में कई जगहों पर भारी बारिश के चलते आपदा में 64 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 862 करोड रुपए के सरकारी संपत्ति का भी नुकसान हुआ है.

उत्तराखंड में अगले दो से 3 दिन भारी बारिश का सामना लोगों को करना पड़ सकता है.  मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक प्रदेश में 21 से 24 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है. 23 और 24 अगस्त को प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने बताया है कि अभी ऑरेंज अलर्ट में चेतावनी दी गई है लेकिन अगर बारिश का असर ज्यादा दिखता है तो इस रेड अलर्ट में भी रखा जा सकता है. 23 और 24 अगस्त को प्रदेश में नैनीताल, देहरादून, पौड़ी बागेश्वर चंपावत, हरिद्वार, उधम सिंह नगर, समेत रुद्रप्रयाग उत्तरकाशी चमोली में भी भारी बारिश का अलर्ट रखा गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media