MP के खरगोन में बड़ा हादसा: पुल से नीचे गिरी बस; अब तक 14 ने तोड़ा दम

News

ABC NEWS: मध्य प्रदेश के खरगोन में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. मंगलवार को श्रीखंडी से इंदौर जा रही बस पुल से नीचे गिर गई है. हादसे में अब तक 14 यात्रियों के मारे जाने की खबर है, जबकि 20 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं. ग्रामीणों की मदद से राहत और बचाव का काम शुरू किया गया है. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

मध्य प्रदेश में मंगलवार की सुबह बड़ा हादसा हुआ है. मध्य प्रदेश के खरगोन में इंदौर की ओर जा रही बस पुल से नीचे गिर गई. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 लोग घायल हो गए हैं. हादसे का शिकार हुई बस में करीब 50 यात्री सवार थे. बस में फंसे लोगों को निकालकर नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है.

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह एक बस इंदौर की ओर जा रही थी. बस खरगोन में खरगोन टेमला मार्ग पर दसंगा के पास ही पहुंची थी कि चालक नियंत्रण खो बैठा. अनियंत्रित बस पुल से नीचे जा गिरी. बस के पुल से नीचे गिरने के बाद तेज आवास सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके की ओर दौड़ पड़े.

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बस में फंसे यात्रियों को निकालना शुरू कर दिया और हादसे की जानकारी पुलिस को भी दी. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस भी एक्टिव मोड में आ गई. तुरंत ही मौके की ओर एम्बुलेंस रवाना की गई और पुलिस टीम भी पहुंच गई. बस में फंसे यात्रियों को रेस्क्यू कर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया.

डॉक्टर्स ने 14 लोगों को मृत घोषित कर दिया जबकि करीब 20 लोगों का उपचार अस्पताल में चल रहा है. इस संबंध में खरगोन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मवीर सिंह का कहना है कि हादसे में 14 लोगों की मौत हुई है जबकि करीब 20 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि इंदौर की ओर जा रही बस में करीब 50 लोग सवार थे.

मध्य प्रदेश सरकार ने खरगोन बस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान कर दिया है. सरकार ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार और अन्य घायलों को भी 25 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.

मध्य प्रदेश सरकार ने हादसे में घायल हुए लोगों के मुफ्त इलाज का भी आदेश दिया है. हादसे का शिकार हुई बस से सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है. घायलों का उपचार नजदीकी अस्पतालों में चल रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media