दिल्ली में कड़ाके की ठंड की शुरुआत, 6 डिग्री तक पहुंचा टेंपरेचर, इन राज्यों में भी बढ़ी ठिठुरन

News

ABC NEWS: देश के लगभग सभी राज्यों में तापमान लुढ़क रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है. इसके अलावा, अगले 4-5 दिनों के दौरान मध्य भारत के कई राज्यों के न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री तक गिरावट आ सकती है. साथ ही, पूर्वी भारत के राज्यों में भी तापमान में कमी आएगी.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में ठंड बढ़ गई है. गुरुवार की सुबह इस सीजन की सबसे सर्द सुबह में दर्ज हुई. अगर आज, 16 दिसंबर की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जाएगा. आज दिल्ली में आसमान साफ रहने के आसार हैं. हालांकि, कल यानी 17 दिसंबर को दिल्ली में कोहरा देखने को मिल सकता है.

अगर प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली को काफी राहत मिली है. हवा में सुधार के साथ AQI मध्यम श्रेणी में पहुंच गया है. कल शाम 5 बजे के करीब दिल्ली के ITO इलाके में AQI 106 दर्ज किया गया. इसके अलावा IGI एयरपोर्ट इलाके में AQI 140 रहा.

UP में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जाएगा. साथ ही, लखनऊ में आज कोहरा देखने को मिलेगा. गाजियाबाद की बात करें तो यहां भी न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहेगा. वहीं, अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जाएगा. गाजियाबाद में भी सुबह के वक्त कोहरा रहेगा. वहीं, दिन में आसमान साफ रहने के आसार हैं.

इन राज्यों में शीतलहर के आसार

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 16 से 18 दिसंबर तक पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में लोगों को शीतलहर परेशान कर सकती है. हिमाचल प्रदेश के शिमला में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया जाएगा. वहीं, मनाली में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक पहुंच सकता है.

इन राज्यों में बारिश

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. वहीं, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. दक्षिण गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में हल्की बारिश संभव है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media