पूरी KKR टीम पर BCCI ने लगाया फाइन, बुरी तरह नप गए कप्तान नितीश राणा

News

ABC NEWS: कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर को भले ही चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के खिलाफ आईपीएल 2023 के 61वें लीग मैच में जीत मिली हो, लेकिन पूरी टीम पर बीसीसीआई ने जुर्माना ठोका है. कप्तान नितीश राणा पर बोर्ड ने 24 लाख रुपये का फाइन ठोका है. केकेआर की टीम ने आईपीएल 2023 में दूसरी बार आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को ब्रीच किया है. केकेआर टीम पर ये फाइन स्लो ओवर रेट के लिए लगाया गया है.

KKR का आईपीएल 2023 में स्लो ओवर रेट का ये दूसरा मामला है. इस वजह से कप्तान नितीश राणा पर 24 लाख रुपये का फाइन लगा है, जबकि टीम के सभी सदस्यों पर मैच फीस का 25-25 फीसदी या फिर 6-6 लाख रुपये का फाइन लगाया गया है. केकेआर ने चेन्नई के खिलाफ समय रहते आखिरी ओवर नहीं फेंका था. इसका खामियाजा टीम को ऑन ग्राउंड तो भुगतना पड़ा ही, क्योंकि सिर्फ 4 फील्डर 30 गज के दायरे के बाहर थे, अब टीम पर जुर्माना भी लगा है.

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2023 के 53वें लीग मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ भी स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया था. उस दौरान कप्तान नितीश राणा पर 12 लाख का फाइन लगा था, लेकिन दूसरी बार इसी अपराध के लिए टीम समेत कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है. यही कारण है कि नितीश राणा पर 24 लाख और टीम के सभी सदस्यों पर 6-6 लाख रुपये का फाइन आईपीएल के आयोजकों ने लगाया है.

लग जाता बैन
अगर नितीश राणा एक और मैच में स्लो ओवर रेट के दोषी पाए जाते तो उन्हें लीग फेज में एक मैच से बैन भी झेलना पड़ता. हालांकि, अब सिर्फ एक ही मैच बाकी है और उस मैच में स्लो ओवर रेट किया तो फिर उन पर सिर्फ जुर्माना लगेगा, क्योंकि क्वालीफायर्स मैचों के लिए इस अपराध में किसी भी खिलाड़ी को बैन नहीं किया जा सकता. ऐसे में कप्तान नितीश राणा के लिए ये राहत की बात है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media