बांग्लादेश ने आखिरी टी20 जीता, टीम इंडिया ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती

News

ABC News: बांग्लादेश वीमेंस क्रिकेट टीम ने तीसरे टी20 मैच में भारतीय वीमेंस टीम को हरा दिया है. इस मैच में भारतीय टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, इसके बावजूद हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया. दरअसल, टीम इंडिया ने 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले और दूसरे मैच मैच में मेजबान बांग्लादेश टीम को हराया था. बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 103 रनों का लक्ष्य था. इस टीम ने 18.1 ओवर में 6 विकेट पर 103 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

बांग्लादेश के लिए शमीमा सुल्तान ने सबसे ज्यादा रन बनाए. शमीमा सुल्ताना ने 46 गेंदों पर 42 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके जड़े. हालांकि, इसके अलावा बांग्लादेश के बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया. लेकिन लक्ष्य बड़ा नहीं होने के कारण मेजबान टीम को सीरीज की पहली जीत मिल गई. भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो मिनू मनी और देविका वैद को 2-2 कामयाबी मिली. जबकि जेमिमा रॉड्रिग्स ने 1 विकेट अपने नाम किया. इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर महज 102 रन बना सकी. भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा 41 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया. जबकि जेमिमा रॉड्रिग्स ने 26 गेंदों पर 28 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए. टीम इंडिया के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके. बांग्लादेश के लिए रबिया सुल्तान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि सुल्ताना खातून ने 2 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा नाहिदा अख्तर, फाहिमा खातून और शोरना अख्तर को 1-1 कामयाबी मिली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media