बांग्लादेश की टीम ने रचा इतिहास, पहली बार वनडे क्रिकेट में हासिल की इतनी बड़ी जीत

News

ABC NEWS: बांग्लादेश की टीम ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. 1986 से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रही बांग्लादेश की टीम ने पहली बार इस फॉर्मेट में 10 विकेट से जीत दर्ज की है. बांग्लादेश ने आयरलैंड के खिलाफ 10 विकेट से तीसरा वनडे मैच जीता है, जो उनके लिए रन चेज करते हुए सबसे बड़ी जीत के तौर पर दर्ज हो गया है. बांग्लादेश के सामने महज 102 रनों का लक्ष्य था.

तीन मैचों की वनडे सीरीज का एक मैच बांग्लादेश ने जीत लिया था और दूसरा मैच बारिश में धुल गया था। ऐसे में ये मैच सीरीज डिसाइडर था. इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. हालांकि, आयरलैंड की टीम 28.1 ओवर में 101 रनों पर ढेर हो गई. टीम के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं पार कर सके. दो बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए.

बांग्लादेश की तरफ से 5 विकेट हसन महमूद ने चटकाए, जबकि 3 विकेट तस्किन अहमद को मिले और 2 सफलता एबादत हुसैन को मिलीं. वहीं, जब टीम 102 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो ओपनर तमीम इकबाल और लिटन दास ने काम तमाम कर दिया. तमीम 41 गेंदों में 41 रन और लिटन दास 38 गेंदों में 10 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन बनाकर लौटे.

बांग्लादेश की टीम ने 13.1 ओवर में 10 विकेट शेष रहते जीत दर्ज कर ली. बांग्लादेश की टीम पहली बार वनडे मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब रही है. इससे पहले कई बार टीम 8 और 9 विकेट से मैच जीतने में कामयाब रही है, लेकिन 10 विकेट से पहली बार जीत दर्ज की. इसी सीरीज में बांग्लादेश ने 183 रनों से भी जीत दर्ज की थी, जो रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media