अलीगढ़ के कान्वेंट स्कूल में कलावा-टीका लगाने पर बैन, मनमानी पर भड़के लोग

News

ABC NEWS: तालों की नगरी में एक कॉन्वेंट स्कूल की हरकत से लोग भड़क गए हैं. आरोप है कि यहां ब्लू बर्ड स्कूल पर आरोप लगा है कि हिंदू बच्चों को कलावा और टीका लगाने से रोका जा रहा है. इस मनमानी की खबर लगते ही अभिभावकों ने प्रबंधक के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है. इसकी जानकारी लगते ही भारी तादाद में पुलिस फोर्स के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. बन्ना देवी थाना इलाके में यह स्कूल स्थित है.

स्कूल प्रबंधक सकला सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि ”गलती से बोल दिया के टीका लगाकर आओ तो सब बच्चे टीका लगाकर आएंगे, जो बच्चे पूजा पाठ करने के बाद टीका लगा कर आना चाह रहे है वह है आ सकता है, मगर ऐसा टीका नहीं होना चाहिए जो आकर्षक और भड़काने वाला हो, विद्यालय इन चीजों के लिए नहीं है, यहां शिक्षा ग्रहण करने के लिए है, हम सभी धर्मों का आदर सम्मान करते हैं, हिंदुस्तान सभी धर्मों का है.”

इस दौरान करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश रावल ने बताया कि ब्लू बर्ड प्रशासन ने बच्चों के लिए एक हिटलर शाही जैसा फरमान जारी कर दिया कर दिया है. इनसे जो वार्ता हुई है उसमें इन्होंने माना है कि गलती से हो गया है. अब स्कूल प्रबंधन ने कहा है कि सोमवार को जब स्कूल खुलेंगे तो बोल देंगे कि बच्चे टीका लगाकर आ सकते हैं कोई पाबंदी नहीं है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से महानगर मंत्री अंकुर शर्मा का कहना कि इनके खिलाफ मुकदमा लिखवाने के लिए एक ज्ञापन दिया जाएगा. यहां करीब दर्जनभर छात्रों के साथ टीका हटाने के लिए असेंबली मेन फोकस टारगेट किया गया. ऐसा असेंबली में प्रिंसिपल के द्वारा कहा गया. इस मंशा के पीछे किसी एक विशेष धर्म को बढ़ावा देने का कार्य कॉलेज प्रशासन कर रहा है यह कतई नहीं होने दिया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media