बागपत की भैंस ने लाखों की कीमत वाली लग्जरी कार को पीछे छोड़ा, आंध्र प्रदेश तक पहुंची चर्चा

News

ABC NEWS: आपने लग्जरी कारों के खरीदने और बेचने के कई किस्से होंगे, जहां शौकीन लोग महंगी कीमतों की गाड़ियां ले लेते हैं, लेकिन क्या कभी आपने किसी भैंस की लाखों में कीमत देखी है. जी हां हैरान मत होइए, आपने सही सुना. उत्तर प्रदेश के बागपत शहर से यह मामला सामने आया है. यहां एक भैंस छह लाख रुपये की कीमत पर बिकी है. आपको भले ही इस बात पर यकीन न हो रहा हो लेकिन जब आसपास को लोगों का इसका पता चला तो वे भी चौंक गए. फिलहाल, यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

कांठा गांव का मामला
दरअसल, भैंस के ऊंचे दामों पर बिकने का यह मामला बागपत के कांठा गांव का है. जानकारी के मुताबिक इस गांव के रहने वाले हरपाल सिंह किसानी करते हैं. खेतीबाड़ी के साथ-साथ वे पशुपालन भी करते हैं. हरपाल सिंह का कहना है कि उनके पास सबसे अच्छी नस्ल की मुर्रा भैंस है. भैंस रोजाना 20 लीटर दूध देती थी जबकि दूसरी भैंसे 10 लीटर दूध ही देती है. साथ ही वे भैंस का ध्यान खुद ही रखते थे, भैंस को खिलाने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाला दाना इस्तेमाल करते थे. भैंस के रख-रखाव पर उनका अच्छा खासा खर्चा होता था. हरपाल सिंह का बेटा विकास सिंह दिल्ली पुलिस में सहायक उप निरीक्षक के पद पर तैनात है वे भी अपने पिता की मदद करते थे.

आंध्र प्रदेश की कंपनी ने खरीदा
भैंस की इलाके में खूब चर्चा थी, दूर-दूर से खेती बाड़ी के शौकीन लोग और किसान इसे देखने आते थे. आंध्र प्रदेश की एबीसी नामक कंपनी को जब इसका पता चला तो उन्होंने भैंस को खरीदने की इच्छा जताई. इसके बाद छह लाख रुपये में सौदा पक्का हुआ और कंपनी ने भैंस खरीद ली. बताया जा रहा है एबीसी कंपनी अच्छी नस्ल के जानवरों के सीमन का कारोबार करती है, देशभर में कई किसान उनके खरीदार हैं. कंपनी ने हरपाल सिंह को पूरा पेमेंट ऑनलाइन किया. बागपत ही नहीं आसपास के इलाकों में भी इस वाकये की खूब बातें हो रही हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media