महिलाओं पर टिप्पणी कर विवादों में घिरे बाबा रामदेव, DCW ने कहा- देश से माफी मांगें

News

ABC News: योग गुरु स्वामी रामदेव एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. दरअसल, पुणे में आयोजित एक योग शिविर के दौरान उन्होंने कहा कि महिलाएं साड़ी, सलवार और सूट में भी अच्छी लगती हैं, मेरी तरह कुछ ना भी पहने तो भी अच्छी लगती हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि रामदेव जब यह बात कह रहे थे, तब राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पत्नी अमृता संग वहां मंच पर मौजूद थे.

अब रामदेव का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने भी इस बयान की निंदा की है. उन्होंने वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री जी की पत्नी के सामने स्वामी रामदेव द्वारा की गई टिप्पणी अमर्यादित और निंदनीय है. इस बयान से सभी महिलाएं आहत हुई हैं, बाबा रामदेव जी को इस बयान पर देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए. रामदेव ठाणे में पतंजलि योग पीठ और मुंबई महिला पतंजलि योग समिति द्वारा आयोजित योग विज्ञान शिविर और महिला सम्मेलन में अपनी बात रख रहे थे. जिस वक्त रामदेव ने महिलाओं के कपड़े पर यह बयान दिया था, उस वक्त वहां पर उनके साथ ठाणे के शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और भारतीय जनता पार्टी के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस और अन्य प्रमुख हस्तियां भी मौजूद थीं. रामदेव द्वारा आयोजित एक प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए महिलाएं अपने योग के कपड़े और साड़ियां भी साथ लेकर आई थीं. चूंकि बैठक प्रशिक्षण शिविर के तुरंत बाद शुरू हुई, इसलिए कई महिलाओं को कपड़े बदलने का समय नहीं मिला और उन्होंने अपने योग सूट में ही शिविर में हिस्सा लिया. इसे देखते हुए, रामदेव ने कहा कि अगर उनके पास साड़ियां पहनने का वक्त नहीं था तो कोई बात नहीं है. महिलाएं सभी ड्रेस में अच्छी लगती है और अग कपड़े न पहने तो और भी अच्छी लगती हैं. इस मौके पर रामदेव ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी की भी तारीफ करते हुए कहा कि लोगों को लंबी उम्र जीने के लिए अमृता फडणवीस की तरह खुश और मुस्कुराते रहना चाहिए.रामदेव के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रॉल कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media