आजम खां को पड़ा हार्ट अटैक, फिर दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती

News

ABC News: सपा के वरिष्ठ नेता एवं शहर विधायक मोहम्मद आजम खां को हार्ट अटैक पड़ गया है. उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां एंजियोग्राफी के बाद डाक्टरों ने उन्हें स्टंट डाला है. फिलहाल, उनकी हालत में सुधार है लेकिन विशेषज्ञों की निगरानी में सीसीयू में एडमिट हैं. आजम खां के करीबियों के मुताबिक उन्हें दो दिन पहले सोमवार को अचानक पसीना आया और सांस लेने में तकलीफ हुई थी.

आजम खां को सांस संबंधी बीमारी से लंबे समय से परेशान हैं. पिछले महीने उन्‍हें लखनऊ के मेदांंता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. तब उन्‍हें निमोनिया हुआ था और सांस लेने में परेशानी हो रही थी. कई दिन अस्‍पताल में रहने के बाद वह डिस्‍चार्ज हुए थे. बीते वर्ष जेल में जब वह कोरोना संक्रमित हुए थे तब भी उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ हुई थी. इसी साल मई माह में करीब ढाई साल बाद जेल से छूटने के जब उनकी तबीयत खराब हुई थी तब भी उन्‍हें सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जेल से छूटने के बाद ही आजम खां ने कहा था कि अब उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती.  आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू ने बताया कि सोमवार की रात में तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली ले जाया गया था. वहां सर गंगाराम अस्पताल में उनके चैकअप हुए तो पता चला कि आजम खां को हार्ट अटैक हुआ था. मंगलवार की सुबह में एंजियोग्राफी करायी गई जिसमें पता चला कि उनकी दिल की एक नस में ब्लॉकेज है. जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने मंगलवार को आजम खां के दिल की एंजयोप्लास्टी कर एक स्टंट डाला है. अभी आजम खां डॉक्टरों की निगरानी में सीसीयू में भर्ती हैं. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media