छापा मार रहे IT अफसरों से बोले आजम खान- ‘भैंसों की डेयरी से 20 हजार आते हैं, उसी से मेरा घर चलता है’

News

ABC NEWS: UP में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के घर पर इनकम टैक्स की कार्रवाई आज खत्म हो सकती है. IT टीम लगातार तीसरे दिन यह कार्रवाई कर रही है. सभी दस्तावेजों और एक-एक चीज को बारीकी से खंगाला जा रहा है. पूर्व मंत्री आजम ने आयकर अधिकारियों को बताया कि उनका एकमात्र आय का स्रोत भैंसों की डेयरी है. दूध बेचने से दिन का ₹20000 आता है, उसी आमदनी से घर चलता है.

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अपनी समाजवादी पार्टी को लेकर आजम खान का दर्द लगातार दिख रहा है. आजम और उनके बेटे अब्दुल्ला खान दोनों ही अपनी जेल में गुजारे दिनों की कहानी आयकर अधिकारियों को बता रहे थे.

आजम खान ने अधिकारियों को बताया कि उन्हें पार्टी से उतनी मदद नहीं मिली, जितनी मिलनी चाहिए थी. इसके साथ ही एक वरिष्ठ अधिकारी से बातचीत में आजम खान ने कहा, जिन लोगों को मैंने सत्ता में काबिज करवाया, वही लोग साथ दे देते तो यह हालत न होती. हालांकि, मुझे कोई चिंता नहीं है. मेरे साथ यहां की पब्लिक का सपोर्ट है, जिन्होंने 10 बार से ज्यादा बाद मुझे विधायक बनाया.

जौहर यूनिवर्सिटी में मिला इनकम टैक्स को बड़ा खेल
वहीं, 3 दिन की कार्रवाई के बाद इनकम टैक्स को पता चला कि कैसे एक प्राइवेट ट्रस्ट होते हुए भी सरकारी विभागों का 150 करोड़ रुपए आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में लगाया गया. जांच में पता चला कि यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान जब भी कैबिनेट से कॉलेज या फिर अन्य जनहित में कोई प्रोजेक्ट पास होता था, तो उसे कहीं और न बनाकर यूनिवर्सिटी के अंदर ही बना दिया गया.

मेरा व्यक्तिगत नहीं, कैबिनेट का फैसला था: आजम खान
जब अधिकारियों ने सवाल पूछा तो आजम खान ने बताया, यह पैसा ट्रस्ट के प्राइवेट फंड में ना आकर सीधा सरकारी विभाग की तरफ से ठेकेदारों को दिया गया. जिससे अधिकारी और कैबिनेट के फैसले जांच के घेरे में आ सकते हैं. लेकिन व्यक्तिगत तौर पर इसमें मेरी कोई गलती नहीं है.

अब PWD अधिकारियों से हो रही पूछताछ
अब इसके बाद इनकम टैक्स अधिकारी पीडब्ल्यूडी ऑफिस में सभी फाइलों को खंगाल में भी जुटे हैं और अधिकारियों से पूछताछ कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी सरकार की कैबिनेट फैसले की फाइल और नोटिस को भी देखा जा रहा है कि आखिर कैसे सरकारी पैसे को प्राइवेट यूनिवर्सिटी में लगाया गया?

इसी के साथ इनकम टैक्स को पता चला है कि आजम खान का सबसे खास आदमी सहारनपुर वाला का दीपक गोयल है. बता दें कि गोयल के घर भी इनकम टैक्स अधिकारियों ने डेरा डाला हुआ है.

इनकम टैक्स टीम को सबूत मिले हैं कि कैसे सरकारी पैसे के साथ ही काले धन का निवेश जौहर यूनिवर्सिटी में किया गया, जिसमें आजम खान के कई करीबी शामिल थे.

IT अधिकारियों के सामने छलका आजम खान का दर्द

घर में चल रही कार्रवाई के दौरान इनकम टैक्स से बातचीत में आजम खान ने अपना दुखड़ा रोया. वरिष्ठ सपा नेता ने पार्टी के खिलाफ भी अपनी नाराजगी निकाली. साथ ही आरोप लगाया कि बिजली विभाग ने मेरे लिए अलग से फीडर लगा रखा है, इसलिए जब मन चाहे बिजली काट के प्रताड़ित करते हैं. यही नहीं, नगर निगम मेरे यहां नालियों की सफाई नहीं करता. नाले में पानी भर जाता है. हम लोग नरक की जिंदगी जी रहे हैं. वहीं, आयकर विभाग के अधिकारी भी आजम खान को दिन में पांच बार नमाज पढ़ने और आराम करने के लिए समय दे रहे हैं.

बता दें कि बीते बुधवार से यूपी में सपा राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के ठिकानों पर IT की छापेमारी चल रही है. रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर, लखनऊ, MP के विदिशा में यह कार्रवाई हुई है. आजम खान के अल जौहर ट्रस्ट IT के निशाने पर है. रामपुर में बड़ी छापेमारी टीम मौजूद है. लगभग 40 लोगों की टीम अभी भी आजम खान के आवास पर मौजूद है और बाहर अर्धसैनिक बल भी तैनात हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media