आजम खान ने खड़ी कर दी 60 करोड़ खर्च में 800 करोड़ से ज्यादा कीमत की जौहर यूनिवर्सिटी!

News

ABC NEWS: सपा नेता आजम खान के जौहर विश्वविद्यालय में 800 करोड़ से ज्यादा खर्च हुआ है. यह आयकर टीम के आकलन से कहीं ज्यादा है. लखनऊ, मुरादाबाद और कानपुर से मूल्यांकन करने रामपुर पहुंची आयकर और सीपीडब्ल्यूडी की टीमों ने अपना कार्य पूरा कर लिया. सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट तैयार है जिसे शुक्रवार तक आयकर निदेशालय को सौंपा जा सकता है.

इसके पूर्व जब सितम्बर में आयकर ने छापा मारा था तो एक निजी एजेंसी से सम्पत्तियों का मूल्यांकन कराया गया था. आयकर सूत्रों के अनुसार उस समय जौहर विश्वविद्यालय के कुछ हिस्से छूट भी गए थे. इसी माह की 18 तारीख को पहुंची आयकर और सीपीडब्ल्यूडी की टीमों ने दोबारा पूरे जौहर विश्वविद्यालय की मापजोख की. छूट गए पांच ब्लॉक और बाउंड्री को भी इस बार शामिल किया गया। आकलन 800 करोड़ से ऊपर निकल रहा है जबकि दस्तावेजों में जौहर विश्वविद्यालय में खर्च कुल 60 करोड़ ही दर्शाया गया है. दोनों टीमों ने विश्वविद्यालय में कितना धन खर्च किया गया इसका वैल्युएशन यानी आकलन किया. यानी टैक्स का घालमेल 740 करोड़ से अधिक का है. सीपीडब्ल्यूडी केन्द्रीय विभाग है जिसके पास इस कार्य के लिए विशेषज्ञों की टीम है. इसी टीम को रामपुर भेजा गया था. आयकर और सीपीडब्ल्यूडी की टीमों ने मुख्य भवन के निर्माण और फर्नीचर का आकलन कर उनका ब्योरा दर्ज किया.

आयकर की टीमें कानपुर, मुरादाबाद और लखनऊ से भेजी गई थीं. आयकर ने सितम्बर में आजम खान और उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान यह भी पता चला कि जौहर यूनिवर्सिटी में कई विभागों का 106 करोड़ रुपये लगाया गया है. आयकर सूत्रों के अनुसार आजम जब मंत्री थे तो अपने विभागों का पैसा जौहर यूनिवर्सिटी में डायवर्ट किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media