SP के अधिवेशन में नहीं पहुंचे आजम खान और शफीकुर्रहमान बर्क, जानें क्यों बनाई दूरी?

News

ABC News:  समाजवादी पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज कोलकाता में शुरू हो गई है. इस बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव और रामगोपाल यादव समेत तमाम पार्टी के सदस्य और पदाधिकारी पहुंच गए हैं. सपा की ये बैठक दो दिन चलेगी, जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव और बीजेपी  के खिलाफ नए गठबंधन को लेकर चर्चा की जाएगी. माना जा रहा है कि सपा अध्यक्ष इस बैठक से ही 2024 की तैयारियों को तेज धार देंगे.

समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी बनने के बाद कोलकाता में ये बैठक हो रही है, इस बैठक में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों समेत तमाम पदाधिकारी शामिल होंगे. लेकिन सपा के दिग्गज नेता आजम खान और सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क कोलकाता में हो रहे इस अधिवेशन में शामिल नहीं होंगे. माना जा रहा है कि आजम खान खराब स्वास्थ्य होने की वजह से अधिवेशन में नहीं जा रहे हैं वहीं संभल लोकसभा सीट से सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की वजह से इस अधिवेशन में हिस्सा नहीं लेंगे. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी को रोकने के लिए रणनीति बनाने के लिए सपा का ये राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है, जिसमें पार्टी अपनी आगे की रणनीति तय करेगी. ऐसे में अधिवेश और भी अहम हो जाता है, ये अधिवेशन 18 और 19 मार्च को चलेगा, लेकिन इसमें आजम खान और शफीकुर्रहमान बर्क के शामिल नहीं होने पर राजनीतिक गलियारों में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. हालांकि मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एसटी हसन इसमें शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंच गए हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को ही चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ कोलकाता पहुंच गए थे, जहां उन्होंने दोपहर को सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इसके बाद अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद सपा अध्यक्ष ने कहा कि 2024 में कांग्रेस अपनी भूमिका तलाश कर रही है. सबको मिलकर काम करना है. केसीआर, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और एमके स्टालिन सभी गठबंधन की कोशिश कर रहे हैं. इस प्रयास के सफल होने की पूरी उम्मीद है. सपा की आज की बैठक में भी इस पर चर्चा होगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media