आवेश खान के एशिया कप से बाहर होने के आसार, इन गेंदबाजों को मिल सकता मौका

News

ABC News: एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के लिए आज भारत को श्रीलंका को हराना जरूरी है. इस बीच मैच के ठीक ढाई घंटे पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  बीमार होने के कारण आवेश खान के पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने के आसार हैं. आवेश 5 दिन से होटल से बाहर नहीं निकले हैं.

भारत को एशिया कप में श्रीलंका के अलावा अफगानिस्तान से मैच खेलना है. ये दोनों मुकाबले अगर टीम इंडिया जीत जाती है तो फाइनल के लिए उनका टिकट कटना पक्का है.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  BCCI के सूत्रों ने बताया है कि आवेश खान के टूर्नामेंट से बाहर होने की स्थिति में उनकी जगह कुलदीप सेन या दीपक चाहर को मौका दिया जा सकता है, ताकि पेस डिपार्टमेंट को मजबूत किया जा सके. BCCI के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वायरल फीवर से जूझ रहे आवेश खान की हेल्थ में सुधार हो रहा है, लेकिन वे श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में नहीं होंगे. उनका अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी खेलना मुश्किल है. अगर भारतीय टीम मंगलवार को श्रीलंका से मैच जीत लेती है, तो ऐसे में टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेगा और उन्हें बाहर करके किसी अन्य गेंदबाज को टीम में रख सकता है. दरअसल टीम फीजियो ने सलाह दी है कि आवेश अगर खेलते हैं तो उनके इंजर्ड होने की ज्यादा आशंका है, क्योंकि बुखार की वजह से उन्हें कमजोरी महसूस हो रही है. ऐसे में अचानक मैच में उतरने से चोट का खतरा बढ़ सकता है. वहीं, मैनेजमेंट का एक हिस्सा चाहता है कि आवेश खेलें. हालांकि इस पर फैसला मंगलवार को देर रात मैच के बाद होने वाली बैठक में लिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  BCCI अधिकारी के मुताबिक टीम इंडिया के वर्तमान 15 खिलाड़ियों की टीम में तीन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह हैं. चौथे तेज गेंदबाज के रूप में हार्दिक पंड्या को शामिल किया गया है. ये चारों खिलाड़ी अभी तक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे हैं. आवेश खान के नहीं खेलने से पाकिस्तान के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज की कमी खली थी. ऐसे में टीम मैनेजमेंट की मजबूरी है कि आवेश खान अगर फिट नहीं हो रहे हैं तो उन्हें बाहर कर नेट बॉलर के तौर पर टीम के साथ गए कुलदीप सेन या रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर मौजूद दीपक चाहर को टीम में शामिल किया जाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media