ऑस्ट्रेलिया में फिर निशाने पर मंदिर, फरमान- महाशिवरात्रि मनानी है तो लगाओ खालिस्तान जिंदाबाद

News

ABC NEWS: ऑस्ट्रेलिया में हिन्दू मंदिरों पर भारत विरोधी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. हिन्दुओं के महापर्व महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के मौके पर एक और हिंदू मंदिर को धमकी भरा फोन आया है. फोन करने वाले मंदिर समिति को चेतावनी दी है कि अगर वे शनिवार को शांतिपूर्वक महाशिवरात्रि मनाना चाहते हैं तो मंदिर प्रशासन को परिसर में खालिस्तानी समर्थक नारे लगाने होंगे. मामला ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में गायत्री मंदिर से जुड़ा है। फोन पाकिस्तान से आया था. इससे पहले भी खालिस्तानी समर्थकों ने ऑस्ट्रेलिया में काली माता मंदिर समेत कई हिन्दू मंदिरों को निशाना बनाया था.

ब्रिस्बेन में गायत्री मंदिर के अध्यक्ष जय राम और उपाध्यक्ष धर्मेश प्रसाद को शुक्रवार को एक व्यक्ति का अलग-अलग फोन आया. उसने खुद को ‘गुरुवादेश सिंह’ कहा और “खालिस्तान जनमत संग्रह” के लिए हिंदू समुदाय का समर्थन मांगा. ऑस्ट्रेलिया टुडे के मुताबिक, कॉल करने वाले ने तब दावा किया कि वह पाकिस्तान में ननकाना साहिब से बोल रहा है और मंदिर के अधिकारियों से कहा कि वे ऑस्ट्रेलिया में हिंदू समुदाय से ‘खालिस्तान जनमत संग्रह’ का समर्थन करने के लिए कहें.

ऑस्ट्रेलिया टुडे ने मंदिर के अध्यक्ष को सिंह के चेतावनी संदेश का हवाला दिया, “मेरे पास खालिस्तान के बारे में एक संदेश है … यदि आप महा शिवरात्रि मनाने की योजना बना रहे हैं, तो पुजारी से खालिस्तान का समर्थन करने के लिए कहें और अपने कार्यक्रम के दौरान पांच बार ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाएं … अब मुझे दिखाएं कि आप यह नारा कैसे लगाएंगे.”

गौरतलब है कि खालिस्तानी समर्थन के लिए धमकी भरे कॉल प्राप्त करने वाला यह पहला हिंदू मंदिर नहीं है. इससे पहले, मेलबर्न के उत्तरी उपनगर क्रेगीबर्न में एक काली माता मंदिर को भी इसी तरह की धमकी भरी कॉल आई थी और प्रशासन से भजन और पूजा कार्यक्रम रद्द करने या परिणाम भुगतने के लिए कहा था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media