अडानी को लेकर हमलावर विपक्ष! संसद में हंगामा; कहा- JPC या SC की कमेटी जांच करे

News

ABC News: अडाणी ग्रुप पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर गुरुवार को संसद में जमकर हंगामा हुआ. पूरे विपक्ष ने अडाणी ग्रुप के वित्तीय लेनदेन की जांच संसदीय पैनल या सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से कराने की मांग की. इस मुद्दे पर हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा को कार्यवाही शुरू होते ही पहले दोपहर 2 बजे तक और फिर अगले दिन तक के लिए स्थगित करना पड़ा.

वहीं, विजय चौक पर विपक्षी दलों के तमाम नेताओं ने केंद्र के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. खरगे का कहना है कि तमाम विपक्षी नेता उनके साथ हैं. देश में जो आर्थिक घोटाले हो रहे हैं, उसे सदन में उठाना हमारा मकसद है इसलिए विपक्ष ने सदन में नोटिस दिया था.  मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि वह तमाम घोटालों पर चर्चा चाहते हैं, लेकिन विपक्ष के नोटिस को खारिज कर दिया जाता है. जब विपक्ष महत्वपूर्ण मुद्दे उठाता है तो उन पर चर्चा के लिए समय नहीं दिया जाता. एलआईसी, एसबीआई और अन्य राष्ट्रीय बैंकों में गरीब लोगों का पैसा है और इसे चुनिंदा कंपनियों को दिया जा रहा है. खरगे ने कहा कि या तो एक संयुक्त संसदीय समिति या सुप्रीम कोर्ट के CJI की देखरेख में एक टीम इसकी जांच करे.

एलआईसी, एसबीआई  सहित अन्य सरकारी संस्थानों में जो लोगों का पैसा है उसकी जांच होनी चाहिए और इसकी प्रतिदिन रिपोर्ट जनता के सामने रखी जानी चाहिए. विपक्ष ने तय किया है कि सदन में इस पर चर्चा करेंगे कि जिनका पैसा एलआईसी में है, वो कैसे बर्बाद हो रहा है. लोगों का पैसा चंद कंपनियों को दिया जा रहा है. वहीं, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि नियम कायदों की उपेक्षा कर बीस साल की मेहनत से पीएम मोदी ने एक गुब्बारा फुलाया और वो फुस्स हो गया. उन्होंने तीखा तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी अडानी के उपदेशक हैं इसलिए वह एकदम चुप हैं जबकि यय एलआईसी के हजारों निवेशकों का सवाल है. अडानी की कंपनियों पर एलआईसी मेहरबान है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media