उत्तराखंड में गैंगस्टर को पकड़ने पहुंची UP पुलिस पर हमला: 5 जख्मी, महिला की मौत

News

ABC NEWS: उत्तराखंड के काशीपुर में 50 हजार के इनामी बदमाश को पकड़ने गई यूपी पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया. इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग हुई. फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई. वहीं, SHO समेत 5 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. महिला की मौत के बाद इलाके में बवाल हो गया. हजारों लोगों ने जमकर हंगामा किया और हाईवे जाम कर लिया. इस मामले में पुलिस और पीड़ित परिवार दोनों के अलग अलग दावे हैं.

मृतक महिला उधमसिंह नगर की बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, इस मामले में यूपी पुलिस और पीड़ित परिवार दोनों के ओर से क्रॉस शिकायत दर्ज कराई गई है. मृतक महिला कुंडा थाना क्षेत्र के भरतपुर में जसपुर के ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर है.

पुलिस ने क्या कहा ?

पुलिस के मुताबिक, यूपी के मुरादाबाद की पुलिस उत्तराखंड में गैंगस्टर जफर को गिरफ्तार करने गई थी. उसपर 50 हजार रुपए का इनाम था. जब पुलिस उसे पकड़ने के लिए काशीपुर पहुंची, तो टीम को स्थानीय लोगों ने घेर लिया. इसके बाद उनके हथियार छीन लिए गए. इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा है कि मुरादाबाद पुलिस की कार्रवाई के विरोध में क्रॉस फायरिंग भी हुई. इस दौरान 5 पुलिसकर्मी जख्मी हुए. इनमें से 2 गोली लगने से घायल हुए हैं. इनका इलाज उधमसिंह नगर में चल रहा है. डॉक्टरों ने इनकी हालत गंभीर बताई है.

‘पुलिसवालों को बनाया गया बंधक’

उधर, इस घटना के बाद मुरादाबाद एसएसपी हेमंत कुटियाल उधमसिंह नगर पहुंचे. मुरादाबाद रेंज डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि मुरादाबाद पुलिस को एक मामले में गैंगस्टर जफर की तलाश थी और उसकी तलाश में टीम उधमसिंह नगर पहुंची. इस दौरान जफर कुंडा पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले भरतपुर में एक घर में घुस गया. पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में थे, जैसे ही उन्होंने घर में घुसने की कोशिश की, उनपर हमला कर दिया गया. बरेली जोन के एडीजी राजकुमार ने बताया कि पुलिसकर्मियों को बंधक बनाया गया और उनपर फायरिंग की गई.

पीड़ित परिवार का क्या है दावा?

मृतक महिला के परिजनों का आरोप है कि यह कोई पुलिस टीम नहीं थी. बल्कि गुंडे थे जो बिना नम्बर प्लेट की गाड़ी में आए थे. इतना ही नहीं परिजनों का दावा है कि कुछ पुलिसकर्मी शराब के नशे में थे. परिजनों का कहना है कि पुलिसकर्मियों की गोली से महिला की मौत हुई है.

अब आगे क्या?

दोनों पक्षों ने मामला दर्ज कराया है. उत्तराखंड पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. उधर, आरोपी गैंगस्टर जफर फरार है. उत्तराखंड पुलिस के डीआईजी नीलेश भरमे ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी. फॉरेंसिक टीम भी जांच कर रही है. डॉग स्क्वाड, बेलस्टिक एक्सपर्ट्स को बुलाया गया है. इससे पता चलेगा किसकी गोली से महिला की मौत हुई है. यूपी पुलिस यहां बिना सूचना दिए आई. वो लोग सादी वर्दी में थे, इस घटना में ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की मौत हुई है. हमने इसमें 302, 147, 506, 120 में मुकदमा दर्ज किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media