आगरा में अवैध खनन रोकने पहुंचे अधिकारियों पर हमला, JCB से कुचलने की कोशिश

News

ABC NEWS: प्रशासन की तमाम कार्रवाई के बावजूद खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं. पुलिस और प्रशासन का खनन माफियाओं को जरा सा भी खौफ नहीं है. इसका उदाहरण आगरा के बाद तहसील क्षेत्र के थाना जैतपुर क्षेत्र में देखने को मिला. जहां बाह तहसील की टीम अवैध खनन की सूचना पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी. लेकिन खनन माफियाओं द्वारा तहसीलदार और नायब तहसीलदार को गाड़ी से कुचलने की कोशिश की गई. जान बचाने की भाग दौड़ में तहसीलदार और नायब तहसीलदार को चोटें भी आई हैं. हालांकि मौके से करीब 7 ट्रैक्टर और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रशासन की टीम आगे की कार्रवाई में जुट गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना जैतपुर क्षेत्र के नहटोली नहर पर बाह तहसील की टीम को सूचना मिली थी कि जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉलियों से अवैध खनन किया जा रहा है. सूचना के आधार पर तहसीलदार प्रवेश कुमार और नायब तहसीलदार विपिन कुमार मिश्रा टीम के साथ जांच पड़ताल करने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्हें एक ट्रैक्टर मिट्टी से लदा हुआ दिखाई दिया. इसके बाद वह थोड़ा सा आगे बढ़े तो एक जेसीबी द्वारा मिट्टी की खुदाई की जा रही थी. ऐसे में उन्होंने जेसीबी रोकने के निर्देश दिए.

मौके पर मौजूद तहसीलदार प्रवेश कुमार ने बताया कि जेसीबी चालक ने हमारी बात को अनसुना कर दिया और गाड़ी सहित भागने लगा. हमने जब उसका पीछा किया तो उसने जेसीबी को पीछे मोड़ दिया और हमारे ऊपर चढ़ाने की कोशिश की. हम इस घटना में घायल हो गए. घायल होने के बाद तहसीलदार और नायब तहसीलदार दोनों मेडिकल कराने के लिए पहुंचे.

तहसीलदार प्रवेश कुमार ने बताया कि जेसीबी को हमने पकड़ने का प्रयास किया. लेकिन जेसीबी की लाइट बंद थी. अंधेरा होने के चलते जेसीबी चालक गाड़ी समेत फरार हो गया. हमें रास्ते की जानकारी नहीं थी, इसलिए हम आगे नहीं जा पाए. वहीं उन्होंने बताया कि मौके पर सात ट्रैक्टर बरामद किए गए हैं. जिन्हें खनन के लिए प्रयोग में लाया जा रहा था और एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया. अधिकारियों को घटना की सूचना दे दी गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media