लखनऊ समेत UP के 5 से ज्यादा शहरों में ATS की छापेमारी, PFI से जुड़े 2 को उठाया

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वॉयड (ATS) ने एक साथ कई शहरों में रविवार सुबह छापेमारी कर हड़कंप मचा दिया. राजधानी लखनऊ समेत मेरठ, मुरादाबाद, वाराणसी, आजमगढ़ में एटीएस ने एक साथ सर्च ऑपरेशन चलाकर बड़ी कार्रवाई की है.
लखनऊ के विकास नगर से एक युवक को उठाया
जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के विकास नगर से भी एटीएस ने एक युवक को उठाया है. युवक को पकड़कर ले जाने का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. इसके अलावा बीकेटी के अचरामऊ गांव में भी एटीएस ने छापा मारा है. इस कार्रवाई में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े 2 लोगों को एटीएस ने हिरासत में लिया है.

शनिवार की देर शाम मेरठ के शाहजहां कॉलोनी में दबिश देकर एक युवक को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने आरोपी की पहचान अताउर रहमान निवासी शाहजहां कॉलोनी के रूप में की है. इसी क्रम में एटीएस की टीम ने पीरवाली से सपा नेता अब्दुल खालिक को भी गिरफ्तार किया है.

इसी क्रम में यूपी एटीएस ने राजधानी लखनऊ के थाना बख्शी का तालाब क्षेत्र में दबिश दे कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों लोगों की गिरफ्तारी अचरामऊ गांव से हुई है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान मोहम्मद फरहान पुत्र वशीरुद्दीन और जफर पुत्र जहूर के रूप में हुई है. एटीएस की टीम गाजियाबाद में मोदीनगर के कलछीना के अलावा बुलंदशहर और शामली में भी दबिश दे रही है.इन स्थानों से भी कुछ लोगों को हिरासत में लेने के साथ कुछ संवेदनशील दस्तावेज बरामद किए गए हैं. एटीएस सूत्रों ने बताया कि शनिवार की शाम से ही छापेमारी हो रही है.

सादी वर्दी में पहुंची एटीएस की टीम ने अभी तक 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन अभी भी गाजियाबाद, शामली और बुलंदशहर में दबिश जारी है. उधर, मेरठ पुलिस ने बताया कि लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में रहने वाले सपा नेता अब्दुल खालिक अंसारी और मवाना के हीरा लाल मोहल्ला में रहने वाले मोहम्मद मूसा को भी हिरासत में लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक अब्दुल खालिक अंसारी बुलंदशहर में सपा के महानगर अध्यक्ष रह चुके हैं और शनिवार को ही अपनी पत्नी के इलाज के लिए मेरठ आए थे. उनकी पत्नी को किडनी की बीमारी है और शहर के मंगलपांडे नगर के डॉक्टर पाह्वा के पास इलाज चल रहा है. इनकी गिरफ्तारी के बाद एटीएस की टीम मवाना के हीरा लाल मोहल्ला निवासी मोहम्मद मूसा पुत्र यासिन उठा लिया.

सादी वर्दी में आई थी एटीएस

सपा नेता अब्दुल खालिक के बेटे जैद के मुताबिक वह अपनी मां को डॉक्टर को दिखाने के बाद चाचा के घर पहुंचे ही थे कि सादी वर्दी में एटीएस के लोग पहुंच गए. इन्होंने पहले उसके पिता के बारे में पूछा और पहचान होते ही उन्हें दबोच कर ले जाने लगे. उनके परिवार ने विरोध भी किया, लेकिन एटीएस ने उनकी एक ना सुनी. जैद ने बताया कि उसने तुरंत नजदीकी पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस ने भी कोई मदद नहीं की.

सीओ कोतवाली ने की पुष्टि

उधर, सीओ कोतवाली अमित राय ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि एटीएस की टीम लिसाड़ीगेट थाने आई थी. यहां से पीरवाली में दबिश देकर अब्दुल खालिक को गिरफ्तार किया गया है. एटीएस पीएफआई से जुड़े लोगों को पकड़ने के लिए आई थी. इसी क्रम में यह कार्रवाई हुई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media