पेशी से पहले अतीक अहमद की बिगड़ी तबीयत, बीपी हाई, केवल दो घंटे सो पाया माफिया

News

ABC NEWS: माफिया अतीक अहमद की थोड़ी देर में प्रयागराज कोर्ट में पेशी है. आज सुबह अतीक अहमद की तबीयत बिगड़ गई. दो डॉक्टरों ने अतीक अहमद का चेकअप किया. अतीक अहमद का बीपी काफी बढ़ा हुआ है. अतीक अहमद को बीपी की दवाई दी गयी. डॉक्टर को बताया कि बहुत गर्मी लगने की वजह से बैरक में अतीक केवल वो दो घंटे ही सो पाया है.

सीजेएम कोर्ट में पेशी से पहले अतीक अहमद के वकील निसार अहमद ने कहा कि वह पुलिस रिमांड का विरोध करेंगे, पुलिस को रिमांड क्यों चाहिए? जब वह जेल में हैं और वह भी हाई प्रोफाइल जेल में ऐसे में उनसे पूछताछ की क्या जरूरत है, हम इसका विरोध करेंगे, यह साजिश है और मीडिया कैसे दोषी ठहरा सकती है.

किस आधार पर पुलिस मांगेगी रिमांड?

अतीक अहमद के दो नौकरों कैश अहमद और राकेश लाला के बयान के आधार पर पुलिस रिमांड मांगी जाएगी. अतीक के चकिया स्थित कार्यालय से मिली एक कोल्ट पिस्टल भी अतीक अहमद के पीसीआर की आधार बनेगी. उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे असद ने कोल्ट पिस्टल से ही फायरिंग की थी.

विक्टिम कार्ड खेल रहा था अतीक
कल देर शाम ही खौफ के साये में ही सही यूपी का बाहुबली माफिया डॉन अतीक अहमद साबरमती से करीब साढ़े बारह सौ किलोमीटर लंबा सफर तय कर प्रयागराज के नैनी जेल सुरक्षित पहुंच गया था. करीब 28 घंटे लंबे सफर में अतीक का काफिला कई दफा रुका. कई दफा आजतक से उसने बात की. हर बार एक ही रट्टा. विक्टिम कार्ड खेलने की कोशिश.

बरेली जेल से अशरफ भी पहुंचा
जिस वक्त अतीक का काफिला कल साबरमती से प्रयागराज के रास्ते थे, उसी वक्त बरेली जेल से अतीक के भाई अशरफ को लेकर यूपी की पुलिस प्रयागराज ला रही थी. अतीक शाम करीब छह बजे प्रयागराज पहुंचा जबकि अशरफ कल शाम के करीब साढ़े सात बजे नैनी जेल पहुंचा. बेशक दोनों भाई अलग-अलग जेल में बंद.

अतीक और अशरफ बोला- मर्डर के वक्त जेल में था
अलग-अलग रास्ते से प्रयागराज लाए गए लेकिन आजतक से दोनों ने जो कुछ कहा, ऐसा लग रहा था कि दोनों एक ही स्क्रिप्ट पढ़ रहे हों. अतीक ने कहा कि मर्डर के वक्त जेल में था और शाइस्ता को क्यों घसीटा जा रहा तो वहीं अशरफ ने कहा कि जेल से कैसे साजिश रचता और महिलाओं, बच्चों पर केस क्यों?

सीजेएम कोर्ट में होगी दोनों की पेशी
खैर कानून के सामने भावुक बातों की कोई अहमियत नहीं. कानून सबूत मांगता है. उमेश पाल मर्डर केस में जो भी तथ्य़ अब तक सामने आए हैं… उसे देखते हुए अतीक परिवार का केस से पाक साफ बच पाना मुश्किल है. आज अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज की सीजेएम अदालत में पेश किया जाएगा.

पुलिस मांगेगी दोनों का रिमांड
यूपी पुलिस, कोर्ट से दोनों को रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी ताकि रिमांड पर पूछताछ कर उमेशपाल मर्डर के गुनहगारों को सजा दिलाई जा सके. 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या के गवाह उमेश पाल की उसी के घर के बाहर सनसनीखेज तरीके से हत्या कर दी गई थी.

अपहरण केस में मिल चुकी है उम्रकैद की सजा
उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने अगले ही दिन 25 फरवरी को अतीक, उसके भाई अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों और 11 अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. उमेश पाल के अपहरण के जुर्म में अतीक को उम्र कैद की सजा मिल चुकी है. अब मामला उमेश पाल की हत्या का है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media