अतीक अहमद को अगले सप्ताह लाया जाएगा प्रयागराज, वारंट बी के लिए करेंगे आवेदन

News

 ABC NEWS: प्रयागराज (Prayagraj Shootout Case) में हुए उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder) मामले में अतीक अहमद (Mafia Atique Ahmed) का कनेक्शन सामने आ रहा है. जिसके बाद से योगी सरकार माफिया और उसके करीबियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. इसी बीच खबर है कि बाहुबली अतीक अहमद को अगले सप्ताह गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जाएगा. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

वारंट बी के लिए करेंगे आवेदन: पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारी के मुताबिक, “होली के तुरंत बाद कागजी कार्यवाही शुरू करेंगे और अदालत से आवश्यक अनुमति प्राप्त करेंगे जिसके बाद अतीक को उमेश पाल हत्या मामले में पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया जाएगा. हम जल्द ही गुजरात में जेल को वारंट बी (प्रोडक्शन वारंट) के लिए आवेदन करेंगे. हम राज्य में उसके खिलाफ मामले में तेजी लाने के लिए काम कर रहे हैं.” अतीक को उमेश पाल और दो पुलिस गार्ड की हत्या मामले में मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है.

2019 से साबरमती जेल में बंद है अतीक 
गौरतलब है कि अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को आदेश दिया था कि अतीक को देवरिया जेल से गुजरात में हाई सिक्योरिटी वाली जेल में शिफ्ट किया जाए. माफिया पर रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप था.

दरअसल, 28 दिसंबर, 2018 को जायसवाल ने एफआईआर दर्ज कराई थी. जिसके मुताबिक, उनका लखनऊ से अपहरण किया गया और एक जेल ले जाया गया. जहां अतीक और उसके गुर्गों ने उन पर हमला किया और अपना व्यवसाय उन्हें सौंपने के लिए मजबूर किया. घटना उत्तर प्रदेश में देवरिया जेल में हुई. बाद में यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया. जिसने 31 दिसंबर 2020 को मामले में आरोपपत्र दायर किया और अतीक उसके बेटों और अन्य को दोषी करार दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media