झांसी में अतीक को छुड़ाने की साजिश रच रहा था असद, इंटेलिजेंस ने की प्लानिंग फेल

News

ABC NEWS: गुरुवार दोपहर प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट में पेशी से पहले हाथ हिलाते हुए अतीक अहमद को अंदाजा भी नहीं था कि  थोड़ी देर में अपने अपराध के पापों पर उसे रोना होगा. अतीक अहमद मिट्टी में मिलने की बात बुधवार को कहता है और गुरुवार दोपहर खबर आती है कि अतीक का फरार अपराधी बेटा असद मिट्टी में मिला दिया गया है.

गुरुवार दोपहर प्रयागराज से 420 किमी दूर झांसी के पारीछा डैम में उसी असद का यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया, जिसने 24 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम देने के लिए बेखौफ होकर फायरिंग की थी. असद ही नहीं अतीक के शूटर गुलाम को भी मुठभेड़ में ढेर किया गया है. पांच-पांच लाख के इनामी असद और गुलाम मार दिए गए हैं.

अतीक की प्रयागराज यात्रा के दौरान मिला था इनपुट

असद और गुलाम को यूपी एसटीएफ की टीम लगातार ट्रैक कर रही थी. इसी बीच दोनों के झांसी में होने की खबर मिली. उमेश पाल अपहरणकांड में सजा सुनाए जाने के लिए बीते 27 मार्च को अतीक अहमद को साबरमती से प्रयागराज लाया जा रहा था, उस समय भी इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर झांसी में ही अलर्ट किया गया था.

इनपुट में कहा गया था कि झांसी में अतीक अहमद के कुछ करीबी काफिले में शामिल होने की कोशिश कर सकते हैं. यह खबर आज तक ने सबसे पहले बताई थी कि अतीक अहमद के काफिले में झांसी में उसके करीबी शामिल होने की कोशिश कर सकते हैं. स्पेशल डीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने मारे गए असद और मोहम्मद गुलाम को लेकर भी कह दिया है की झांसी में अतीक अहमद को छुड़ाने की प्लानिंग रची जा रही थी.

उमेश की हत्या के 49वें दिन असद और गुलाम ढेर
आखिरकार पुलिस को आज कामयाबी मिली. एनकाउंटर में असद ढेर कर दिया गया. असद के साथ गुलाम भी मारा गया. गुलाम वही था, जिसने वारदात वाले दिन एक दुकान में खड़ा होकर उमेश पाल का इंतजार किया था. वारदात के बाद से गुलाम भी फरार चल रहा था. उमेश पाल के दोनों हत्यारों को ढेर कर दिए गए.

बाइक से भाग रहे थे दोनों शूटर
झांसी में परीछा डैम के पास अतीक अहमद के बेटे असद और मोहम्मद गुलाम छिप कर बैठे थे. खुफिया जानकारी मिली तो दो डिप्टी एसपी की अगुवाई में टीम तैयार की गई. पूरी तैयारी के साथ उमेश पाल के दोनों हत्यारों को पुलिस ने घेर लिया. घिरने का अहसास हुआ तो दोनों शूटर बाइक पर भागे. शूटरों ने फायरिंग की और फिर एनकाउंटर के दौरान दोनों ढेर कर दिए गए. दोनों के पास से पुलिस को विदेशी हथियार मिले.

असद के एनकाउंटर की खबर पाकर रोया अतीक
असद और गुलाम के एनकाउंटर की खबर सबसे पहले आजतक ने दिखाई. देश ने सबसे पहले आजतक के जरिए जाना की अतीक के गुनाहों पर पुलिस ने बड़ी चोट की है, जिस वक्त असद के एनकाउंटर की खबर आई अतीक प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में मौजूद था. पुलिस ने अदालत से उसकी रिमांड मांगी थी.

असद के एनकाउंटर की खबर कोर्ट के भीतर मौजूद अतीक तक भी पहुंची. खबर सुनते ही उसके आंसू निकल गए. कोर्ट में ही मौजूद अतीक का भाई अशरफ यानी असद का चाचा भी बेचैन हो गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media