मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह को समन, गुजरात यूनिवर्सिटी ने की शिकायत

News

ABC News: अहमदाबाद की एक अदालत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप पार्टी के नेता संजय सिंह को समन जारी किया है. यह समन मानहानि मामले में जारी किया गया है. दरअसल गुजरात यूनिवर्सिटी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि केजरीवाल और संजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री के मुद्दे पर यूनिवर्सिटी के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया.

गुजरात यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार पीयूष पटेल की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 500 के तहत मामला दर्ज किया था. शिकायत में कहा गया कि प्रेस कॉन्फ्रेंस और ट्विटर हैंडल पर अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह ने यूनिवर्सिटी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की. इससे प्रतिष्ठित संस्थान की छवि को नुकसान हुआ है. जिस पर अहमदाबाद कोर्ट के एडिश्नल चीफ मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट जयेशभाई चोवाटिया ने केजरीवाल और संजय सिंह को समन जारी कर 23 मई को पेश होने को कहा है. शिकायतकर्ता के वकील ने कहा कि ‘गुजरात यूनिवर्सिटी की स्थापना 70 साल पहले की गई थी और लोगों के बीच इसकी प्रतिष्ठा है. आरोपों से लोगों के बीच यूनिवर्सिटी की विश्वसनीयता को नुकसान हुआ है.’ बता दें कि केजरीवाल ने कहा था कि ‘अगर डिग्री है और यह सही है तो यह क्यों नहीं दी जा सकती?’ केजरीवाल ने आरोप लगाया कि ‘वह डिग्री इसलिए नहीं दे रहे हैं क्योंकि हो सकता है वो फर्जी हो! अगर प्रधानमंत्री ने दिल्ली यूनिवर्सिटी और गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की है तो गुजरात यूनिवर्सिटी को इस बात की खुशी मनानी चाहिए कि हमारा छात्र देश का प्रधानमंत्री बन गया.’ वहीं संजय सिंह ने कहा कि ‘वह कोशिश कर रहे हैं कि पीएम की फर्जी डिग्री को असली बनाया जाए.’ कोर्ट की जांच के दौरान चार गवाहों को भी पेश किया गया. गुजरात यूनिवर्सिटी के वकील ने कहा कि इन बयानों से ऐसा संदेश गया है कि यूनिवर्सिटी फर्जी डिग्री जारी करती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media