अरविंद केजरीवाल का दावा, BJP ने गुजरात चुनाव नहीं लड़ने की शर्त पर दिया ऑफर

News

ABC News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (5 अक्टूबर) को बड़ा खुलासा किया. गुजरात विधानसभा चुनाव के बीच अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि अगर आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव से हटती है तो बीजेपी ने जांच में उलझे मंत्रियों मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को छोड़ने की पेशकश की है. यह बात उन्होंने एनडीटीवी के टाउनहॉल कार्यक्रम में कही. उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी ने उनको ऑफर भी दिया है.

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि बीजेपी ने पहले मनीष सिसोदिया  से संपर्क किया था और अब वे उनसे भी संपर्क कर रहे हैं. केजरीवाल ने कहा, “मनीष सिसोदिया ने आप छोड़कर दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने के उनके प्रस्ताव को खारिज कर दिया, उन्होंने अब मुझसे संपर्क किया है … उन्होंने कहा है कि यदि आप गुजरात छोड़कर वहां चुनाव नहीं लड़ते हैं तो हम सत्येंद्र जैन और सिसोदिया दोनों को छोड़ देंगे और उनके विरुद्ध सभी आरोप हटा देंगे.” जब अरविंद केजरीवाल से यह पूछा गया कि उनको यह प्रस्ताव किसने दिया, केजरीवाल ने कहा, “मैं अपने किसी का नाम कैसे ले सकता हूं… प्रस्ताव उनके माध्यम से आया है… देखिए वे (भाजपा) कभी सीधे संपर्क नहीं करते. वे एक से दूसरे मित्र के पास जाते हैं और फिर संदेश आप तक पहुंचता है.” अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और गुजरात में एक साथ चुनाव करवाए जाने पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, “दिल्ली में एक साथ एमसीडी चुनाव कराने से यह नहीं दिखता कि केजरीवाल को घेरा गया है. इससे पता चलता है कि बीजेपी डरी हुई है. अगर उन्हें दोनों जगहों पर जीत का भरोसा होता तो वे इस तरह की बात पर जोर नहीं देते. तथ्य यह है कि बीजेपी को डर है कि वे गुजरात और दिल्ली एमसीडी चुनावों में हार जाएंगे, इसलिए उन्होंने सुनिश्चित किया है कि दोनों चुनाव एक ही समय में हों.” गौरतलब है कि दिल्ली के एमसीडी चुनाव और गुजरात के विधानसभा चुनाव को देखते हुए दोनों ही राज्यों में राजनीतिक पारा चरम पर पहुंच गया है. आप के नेताओं पर केंद्रीय एजेंसी शिकंजा कसती नजर आ रही हैं. वहीं केजरीवाल पहले ही यह बात कह चुके हैं कि गुजरात चुनाव तक बहुत से लोगों को जेल हो सकती है, लेकिन वे डरेंगे. उधर, बीजेपी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल सिर्फ झूठ बोलते हैं और वे दिल्ली में भी फेल हो चुके हैं और गुजरात में उनका कोई आधार नहीं है. बता दें कि गुजरात में दो चरण में विधानसभा चुनाव होंगे. पहले चरण में 1 दिसंबर तो मतदान होगा और दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. 8 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media