शाइस्ता, जैनब और आफशां की गिरफ्तारी पुलिस के लिये बनी टेढ़ी खीर

News

ABC NEWS: यूपी पुलिस के लिए माफिया को पकड़ना आसान है, लेकिन उनकी पत्नियों की गिरफ्तारी टेढ़ी खीर बन गई है. चाहे माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन हो या मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी. दोनों पर पुलिस ने 50-50 हजार रुपये का इनाम रखा है और इन दोनों की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

उमेश पाल हत्याकांड के बाद जिस भी तरह से अतीक अहमद और अशरफ का खात्मा हुआ, वह सुर्खियों में है, लेकिन उससे ज्यादा चर्चा में शाइस्ता परवीन की फरारी. शाइस्ता परवीन पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है. उमेश पाल की हत्या के बाद परिवार के बचाव में उतरी 50 हजार की इनामी शाइस्ता आरोपी बनने से पहले से ही फरार है.

सुरक्षित ठिकाने पर छिपी है शाइस्ता

कहा जा रहा है कि अतीक अहमद ने पहले ही अपनी पत्नी शाइस्ता को सुरक्षित स्थान पर फरार करा दिया है, जिससे पुलिस तक ना पहुंच पाए. यही कारण है कि अपने बेटे के एनकाउंटर होने के बाद और अपने पति के मरने के बाद भी वह मिट्टी में नहीं पहुंची. वहीं अशरफ की पत्नी जैनब भी फरार है और अपने पति के जनाजे में नहीं आई थी.

पति के जनाजे में भी नहीं आई जैनब
हालांकि उमेश पाल हत्याकांड के बाद जैनब अपने घर में थी. पुलिस ने उसे आरोपित नहीं किया था. दबिश देकर उसे पकड़ा और पूछताछ के बाद शांति भंग में चालान कर दिया. इसके बाद जैनब ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. इस बीच पुलिस ने भी जैनब को उमेश पाल हत्याकांड में वांछित कर दिया. इसके बाद से जेनब फरार हो गई.

मुख्तार की बीवी आफशां भी फरार
अतीक अहमद और अशरफ की पुलिस कस्टडी में हत्या हो चुकी है और दोनों की बीवियां फरार हैं. ठीक ऐसा ही मामला माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां के साथ है. मुख्तार अंसारी की पत्नी भी अपने पति के गुनाहों की राजदार है, लेकिन पुलिस की गिरफ्त से दूर है. आफशां पर पहले 25 हजार का इनाम था, जिसे बढ़ाकर 50 हजार कर दिया गया है.

मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था, लेकिन जांच में यह पता चला कि मुख्तार की कंपनी में उसकी पत्नी आफशां अंसारी का शेयर सबसे ज्यादा है. इस केस में पूछताछ के लिए ईडी की ओर से आफशां अंसारी को समन भेजा गया, लेकिन वह बयान देने नहीं आई. ईडी ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है.

लगातार दबिश और कुर्की के बाद भी कोर्ट में हाजिर ना होने पर मुख्तार की पत्नी आफशा अंसारी और करीबी जाकिर हुसैन पर इनाम की राशि पुलिस ने बढ़ा दी है. दोनों पर 25000 की बजाय 50000 इनाम रखा गया है. दोनों पर ही सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज है और दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media