अर्जुन तेंदुलकर ने ऐसे की IPL में पिता सचिन की बराबरी, बना दिया ये दिलचस्प ‘रिकॉर्ड’

News

ABC NEWS: 23 साल की उम्र अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस के लिए पहला IPL मैच खेला. उन्होंने केकेआर के ख‍िलाफ वानखेड़े स्टेडियम में डेब्यू किया. अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पहले ओवर में 5 रन दिए. उन्होंने मैच में कुल 2 ओवर डाले और 17 रन दिए.  खास बात यह रही कि सच‍िन तेंदुलकर ने 2009 में IPL में पहली बार गेंदबाजी की थी, तब उन्होंने भी पहले ओवर में 5 रन दिए थे.

अर्जुन के आईपीएल में डेब्यू करते ही एक और अनोखा रिकॉर्ड बना. IPL में खेलने वाले पहले पिता-पुत्र बन गए हैं. सच‍िन तेंदुलकर ने आईपीएल (2008-2013) में मुंबई इंडियंस के लिए 78 आईपीएल मैचों में 2334 रन बनाए थे. सच‍िन ने मुंबई इंडियंस के लिए 51 मैचों में कप्तानी भी की. इसमें 30 मैचों में जीत और 21 में हार मिली.

इससे पहले अर्जुन को IPL मैच की डेब्यू कैप मुंबई इंडियंस के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने पहनाई. अर्जुन के चेहरे पर कई तरह के इमोशन नजर आए.  वैसे, अर्जुन तेंदुलकर का उत्साह बढ़ाने के लिए मैदान में उनकी बड़ी बहन सारा तेंदुलकर भी पहुंची थीं. अर्जुन ने लिस्ट ए मैच में डेब्यू गोवा के लिए 12 दिसंबर 2022 को आंध्र प्रदेश के ख‍िलाफ किया था. फिर 13 दिसंबर 2022 को गोवा के लिए राजस्थान के ख‍िलाफ फर्स्ट क्लास मैच में डेब्यू किया.

अर्जुन के पहले IPL डेब्यू मैच के बाद उनके पिता मास्टर ब्लास्टर सच‍िन तेंदुलकर ने एक इमोशनल पोस्ट ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ल‍िखा.

सचिन ने लिखा- अर्जुन आज तुमने बतौर क्रिकेटर अपनी जिंदगी में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है. बतौर पिता, जो तुम्हें बहुत प्यार करता है और जो इस गेम (क्रिकेट) को बेइंतहा चाहता है, मुझे पता कि तुम क्रिकेट का खूब सम्मान करोगे. इसके बदले तुम्हें भी खूब प्यार मिलेगा.

सचिन ने बेटे अर्जुन के लिए आगे लिखा- तुमने यहां पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है… मुझे उम्मीद है कि तुम आगे भी ऐसा करोगे. यह एक शानदार जर्नी की शुरुआत हुई है. ऑल द बेस्ट.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media