रोहित-कोहली से डरे हुए हैं PAK स्पिनर्स? 14 अक्टूबर को भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले किया ये काम

News

ABC NEWS: भारत और पाकिस्तान के बीच ICC वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला कल यानी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिनर्स दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा से घबराए हुए नजर आ रहे हैं. पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज, लेग स्पिनर शादाब खान और कामचलाऊ लेग स्पिनर इफ्तिखार अहमद ने भारत के खिलाफ 14 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले से पहले गुरुवार को ‘स्पॉट’ गेंदबाजी का अभ्यास किया.

रोहित और कोहली से डरे हुए हैं PAK स्पिनर्स?

पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज, लेग स्पिनर शादाब खान और कामचलाऊ लेग स्पिनर इफ्तिखार अहमद ने मुख्य नेट पर बल्लेबाजों को गेंदबाजी नहीं की बल्कि उन्होंने गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल की निगरानी में ‘स्पॉट’ गेंदबाजी करने पर ध्यान दिया. पहले कभी इस तरह का अभ्यास किया जाता था, लेकिन फिलहाल ऐसा अभ्यास करना खास चलन में नहीं है.

शादाब अधिक सटीक नजर आए

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने छह मीटर और चार मीटर की रेंज के आसपास मार्कर के रूप में प्लास्टिक स्टंप लगाए. दोनों के बीच में उन्होंने लाल प्लास्टिक का कोन (शंकु) रखा और अपने स्पिनरों से सही जगह पर गेंद टप्पा करने को कहा. इन तीनों स्पिनर में शादाब अधिक सटीक नजर आए जबकि नवाज और इफ्तिखार ने या तो बहुत शॉर्ट पिच या फिर ओवर पिच गेंद की. पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने इसके अलावा फील्डिंग का भी अभ्यास किया.

टीम इंडिया ने 56 वनडे मैचों में जीत दर्ज की

भारत और पाकिस्तान ने अभी तक एक-दूसरे के खिलाफ 134 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 56 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है. पाकिस्तान की बात करें तो उसने भारत के खिलाफ 73 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है. आखिरी 10 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भारत ने पाकिस्तान को 7 बार हराया है, जबकि सिर्फ 2 मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है. एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा है. पाकिस्तान ने भारत को आखिरी बार वनडे में साल 2017 में हराया था. ये मैच ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media