अंडा करी और ऑमलेट के अलावा भी चाहते हैं कुछ नया, ट्राई करें Egg Cups, जानें रेसिपी

News

ABC News: शरीर के लिए सबसे जरूरी है टेस्ट के साथ-साथ हेल्दी हो. आज हम आपको अपने आर्टिकल के जरिए एक टेस्टी रेसिपी बताने जा रहे हैं. यह रेसिपी सिंपल अंडे, दूध, नमक, काली मिर्च और मुट्ठी भर सब्जियों का उपयोग करके तैयार की गई इस अनोखी रेसिपी को ट्राई करें. एग कप्स को सिर्फ 15 मिनट बेक करने की जरूरत होती है और यह स्वाद में इतने स्वादिष्ट होते हैं कि बच्चे और बड़े दोनों ही इन्हें पसंद करेंगे. आप इन्हें नाश्ते, रात के खाने, पार्टियों में परोस सकते हैं या अपने बच्चे के टिफिन बॉक्स में भी पैक कर सकते हैं.


इन मफिन्स को टोमेटो केचप या अपनी पसंद के किसी भी डिप के साथ परोसें. अगर आपको पनीर पसंद है, तो आप मफिन्स बनाने से पहले थोड़ा कद्दूकस किया हुआ पनीर भी डाल सकते हैं. हमने कुछ बुनियादी सब्जियों जैसे प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च और गाजर का उपयोग किया है. इसमें आप मकई, ब्रोकोली, गोभी आदि भी डाल सकते हैं. एक कटोरी में अंडे फोड़ कर दूध डालकर इन्हें अच्छी तरह फेंट लें. फिर इसमें सब्जियों को काट कर डालें. सभी सब्जियों को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और उन्हें अंडे के मिश्रण में मिला दें. काली मिर्च के साथ स्वादानुसार नमक डालें और इसमें डाली हुई सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाएं. एक मफिन ट्रे लें और इसे थोडा़ सा तेल लगाकर चिकना कर लें. इस मिश्रण को सांचों में डालें और ओवन में 180 डिग्री सेल्सियस पर 15 मिनट के लिए बेक करें. पकने के बाद, अंडे के कप को सांचों से निकालें और केचप या अपनी पसंद के किसी भी डिप के साथ परोसें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media