IIT Kanpur में एक और छात्रा ने दी जान, एक महीने में सुसाइड का तीसरा मामला

News

ABC News:  देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में शुमार आईआईटी कानपुर इस समय कैंपस में होने वाली आत्महत्याओं के लिए खूब चर्चित हो रहा है. इस बार आईआईटी कानपुर में एक पीएचडी छात्रा ने आत्महत्या की है. छात्रा के आत्महत्या करने की खबर लगते ही कैंपस में अफरातफरी मच गई और कल्याणपुर पुलिस को इसकी सूचना दी गई.

बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाली छात्रा का नाम प्रियंका जायसवाल था. प्रियंका झारखंड के दुमका की रहने थी और दस दिन पहले आईआईटी में एडमिशन लिया था. जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार, सुबह के समय काफी देर तक प्रियंका के कमरे में किसी तरह की हलचल नहीं हुई. यही नहीं, प्रियंका सुबह से अपने पिता नरेंद्र का फोन भी नहीं रिसीव कर रही थी, इस पर उसके पिता को चिंता हुई तो उन्होंने हॉस्टल के वॉर्डन से संपर्क किया. वॉर्डन जब प्रियंका के कमरे के बाहर पहुंचा तो कमरे के अंदर से किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आयी. इस पर जब झांककर देखा गया तो प्रियंका का शव फांसी पर लटका हुआ पाया गया. इसकी जानकारी जब आईआईटी के अधिकारियों को हुई तो उन्होंने कल्याणपुर पुलिस को सारे मामले की जानकारी दी. कल्याणपुर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो प्रियंका का कमरा अंदर से बंद था. इसके बाद आईआईटी के अधिकारियों की मौजूदगी में कमरे का गेट खोलकर पुलिस अंदर पहुंची. एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडेय का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. मौके पर फोरेंसिक टीम साक्ष्य जुटा रही है. छात्रा के परिजनों को भी खबर भेज दी गई है. आत्महत्या की इस घटना से आईआईटी के छात्र भी सकते में बताए जा रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले एक महीने में आईआईटी कानपुर में आत्महत्या का यह तीसरा मामला है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media