झारखंड के दुमका में एक और नाबालिग की रेप के बाद हत्या, पेड़ से लटका दी लाश

News

ABC NEWS: झारखंड में अभी दुमका की बेटी अंकिता का मामला शांत नहीं हुआ कि अब एक और नाबालिग को मौत के घाट उतार दिया गया. विश्वविद्यालय थाना के श्रीअमड़ा से पुलिस को किशोरी का पेड़ से लटकता हुआ शव मिला. मरने वाली किशोरी की उम्र 14 साल के आसपास है और वह आदिवासी समुदाय की थी. मृतका रानेश्वर थाना इलाके के रंगलिया पंचायत की थीं. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है.

डीआईजी सुदर्शन मंडल ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है. इस मामले मे आरोपी की गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, जिले के एसपी अम्बर लकड़ा ने भी कहा कि इस मामले मे अरमान अंसारी नामक एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. लेकिन एसपी ने कैमरे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

बताया गया कि सुबह श्रीअमड़ा गांव के कुछ लोग रास्ते से गुजर रहे थे, तभी उनकी नजर पेड़ से लटक रहे किशोरी के शव पर पड़ी. सूचना के बाद यूनिवर्सिटी ओपी थाना प्रभारी सुजीत उरांव मौके पर पहुंचे और शव कब्जे में लिया. किसी ने बताया कि यह किसी के घर में काम करती है. बाद में उस युवती की शिनाख्त हुई.

सूत्रों के मुताबिक, रंगलिया के कोचीया डगाल की रहने वाली युवती दुमका के जामा स्थित अपनी मौसी के घर काम करती थी. इस दरम्यान अरमान अंसारी नाम के एक मुस्लिम युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसाया और उसे गर्भवती कर दिया. जब आरोपी पर शादी का दबाव बनाया तो एक साजिश के तहत युवती की हत्या कर दी गई. मुफस्सिल थाना पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 376, 302 समेत पॉस्को एक्ट और SC-ST एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपी अरमान को गिरफ्तार कर लिया है.

राज्य में 10 दिन के भीतर दूसरी लड़की की हत्या को लेकर राजनीति तेज हो गई है. भाजपा के नेशनल आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने हेमंत सोरेन सरकार को घेरा है.

BJP नेता मालवीय ने ट्विटर पर लिखा, ”अंकिता सिंह के बाद अब अरमान अंसारी ने दुमका में एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ रेप, हत्या कर उसे पेड़ से लटका दिया. हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झारखंड में दलित और आदिवासी सुरक्षित नहीं हैं. सोरेन ने खुद और परिवार को खदान के पट्टे बांटने में व्यस्त रखा और कट्टरपंथी तत्वों को हावी होने दिया.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media