अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, लापता अब्दुल की मिली लाश; इस साल यह 11वां मामला

News

ABC NEWS: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को इस दुखद खबर को लेकर पुष्टि की. इसमें बताया गया कि हैदराबाद का 25 वर्षीय छात्र मोहम्मद अब्दुल अरफात ओहायो में मृत पाया गया है. उन्होंने 2023 में क्लीवलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की पढ़ाई के लिए एडमिशन लिया था. कुछ दिनों पहले मोहम्मद अब्दुल अरफात के लापता होने की खबर आई थी. भारतीय दूतावास ने इसे लेकर बताया था कि अब्दुल के परिवार और स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर उनकी तलाश जारी है.

भारतीय दूतावास की ओर से जारी बयान में अब्दुल अरफात की मौत पर दुख जताया गया है. बयान में कहा गया, ‘यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अरफात ओहायो के क्लीवलैंड में मृत पाए गए हैं, जिनकी कुछ दिनों से तलाश की जा रही थी. मोहम्मद अरफात के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं.’ मालूम हो कि इस साल यूएस में भारतीय छात्र की मौत का यह 11वां मामला है. इसे लेकर बड़े पैमाने पर चिंता जताई जा रही है. वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह छात्र की मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है. इसमें कहा गया, ‘हम उसका शव भारत ले जाने के लिए शोक संतप्त परिवार को हर संभव सहायता मुहैया करा रहे हैं.’

7 मार्च को हुई थी पिता से आखिरी बार बातचीत
अरफात के पिता मोहम्मद सलीम ने कहा था कि बेटे ने उनसे आखिरी बार 7 मार्च को बात की थी। तब से वह अपने परिवार के संपर्क में नहीं हैं. उन्होंने बताया था कि उसका मोबाइल फोन भी बंद है. अमेरिका में अरफात के कमरे में उसके साथ रहने वाले व्यक्ति ने उसके पिता को सूचित किया था कि उसने क्लीवलैंड पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है. 19 मार्च को अरफात के परिवार को एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया, जिसने दावा किया कि अरफात का मादक पदार्थ बेचने वाले एक गिरोह ने अपहरण कर लिया गया है. उसने उसे छोड़ने के लिए 1,200 अमेरिकी डॉलर की मांग की थी. उसके पिता ने कहा कि फोन करने वाले ने फिरौती न देने पर अरफात की किडनी बेचने की भी धमकी दी थी.

पिता से फोन पर मांगी गई थी फिरौती
सलीम ने हैदराबाद में पीटीआई कहा था, ‘मुझे एक अज्ञात नंबर से फोन आया और फोन करने वाले ने मुझसे कहा कि मेरे बेटे का अपहरण कर लिया गया है और उसने धनराशि की मांग की. फोन करने वाले ने यह नहीं बताया कि उसे पैसे किस तरीके से दिए जाने हैं. उसने सिर्फ राशि का भुगतान करने को कहा। जब मैंने फोन करने वाले से कहा कि वह मेरे बेटे से बात कराए तो उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया.’ ओहायो में पिछले हफ्ते एक भारतीय छात्र उमा सत्य साई गड्डे की मौत हो गई थी और पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media