मोबाइल गेम से धर्मांतरण का एक और केस, जानें कहां का है पूरा मामला

News

ABC News: पिछले दिनों दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मोबाइल गेम के जरिए धर्मांतरण का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था, अब ऐसा ही एक मामला प्रयागराज में देखने को मिला है. जहां मोबाइल गेम के जरिये धर्मांतरण की कोशिश की जा रही थी.

प्रयागराज के काल्विन हॉस्पिटल में शुक्रवार को एक मां अपने 16 वर्षीय बेटे को लेकर मनोरोग विशेषज्ञ डॉक्टर ईशान्यराज के पास पहुंची. तो मामले का खुलासा हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चित्रकूट जिले की एक महिला छह साल पहले अपने पति से विवाद के बाद प्रयागराज के झलवा में आकर बस गईं. उसके पांच बच्चे हैं. सबसे बड़ा 16 वर्षीय बेटा ई-रिक्शा चलाने लगा. घर आने पर अधिकतर समय मोबाइल में ही बीतने लगा. परिवार के सदस्यों से बातचीत कम हो गई. उसकी बदलती हरकत से उसकी मां परेशान हो उठीं. कुछ दिन पहले जनेऊ तोड़ने पर भी विवाद हुआ, पूजा में बैठना छोड़ दिया. फटकारने पर गुमसुम रहने लगा. हद तो तब हो गई, जब वह सप्ताह भर पहले घर में ही नमाज पढ़ने लगा. अपने ई-रिक्शा पर चांद-सितारा वाला झंडा लगा लिया. इससे परेशान उसकी मां शुक्रवार को अपने बेटे को लेकर मनोचिकित्सक के पास जाने लगी तो उसे मुस्लिम युवकों ने घेर लिया. किसी तरह उनसे बचकर महिला मनोचिकित्सक के पास पहुंची और उनसे सारी बात बताई. इस तरह से मोबाइल गेम के जरिए भी हो रहे धर्मांतरण के प्रयास चिंता के सबब बन गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मनोरोग विशेषज्ञ डा.ईशान्यराज का कहना है कि मोबाइल के जरिए धर्मांतरण के प्रयास का यह पहला मामला है. बच्चे को घर में रखने और समझाने की सलाह दी है. इसकी कुछ दिनों तक नियमित दवा चलेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media