ऋषिकेश में नहर से अंकिता का शव बरामद: SIT करेगी जांच, आरोपी के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर

Spread the love

ABC NEWS: उत्तराखंड के ऋषिकेश में चिल्ला नहर से अंकिता भंडारी का शव बरामद कर लिया गया है. इसकी जानकारी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर दी है. सीएम धामी ने ट्वीट कर कहा कि इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं. ऋषिकेश के अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल ने बताया कि अंकिता के भाई और पिता ने शव की पहचान कर ली है.

वहीं, अंकिता भंडारी की कथित तौर पर हत्या करने वाले पुलकित आर्य के स्वामित्व वाले ऋषिकेश के वनतारा रिज़ॉर्ट पर बुलडोजर चला है. आधी रात को बुलडोजर से रिजॉर्ट को ध्वस्त कर दिया गया है. मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव अभिनव कुमार ने देर रात बताया कि सीएम धामी के निर्देश पर रिजॉर्ट जमींदोज किया जा रहा है. बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंकिता की हत्या पर दुख जताते कहा था कि जिस किसी ने ये जघन्य अपराध किया है, उसे हर हाल में कड़ी सजा दिलाई जाएगी. पुलिस अपना कार्य कर रही है. मामले में न्याय दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा.

पिछले 5 दिनों से गुमशुदा चल रही अंकिता भंडारी मामले में पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा किया था. पुलिस ने आरोपी रिसोर्ट मालिक पुलकित आर्य समेत दो अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलकित आर्य बीजेपी नेता विनोद आर्य का बेटा है. आरोपियों ने पुलिस की जांच में खुलासा किया है कि उन्होंने अंकिता भंडारी को सुनसान जगह पर ले जाकर शराब पिलाई और उसके बाद शराब के नशे में हत्या कर उसका शव नहर में फेंक दिया.

अंकिता भंडारी हत्या मामले में लोगों में आक्रोश है. आक्रोशित ग्रामीणों ने रिजॉर्ट में तोड़फोड़ करते हुए आग लगाने की कोशिश की थी. ग्रामीणों ने पुलकित आर्य को कोर्ट ले जा रही पुलिस की गाड़ी को रोककर उसमें तोड़फोड़ की, इसके साथ ही आरोपियों की भी पिटाई की गई.

क्या है पूरा मामला

पौड़ी गढ़वाल निवासी 19 वर्षीय अंकिता भंडारी गंगा भोगपुर क्षेत्र में वनतारा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थी और 19 सितंबर से लापता थी. अंकिता की गुमशुदगी के सम्बन्ध में राजस्व पुलिस चौकी उदयपुर तल्ला में 6 दिन पहले मुकदमा पंजीकृत हुआ था. पहले यह मामला राजस्व पुलिस के पास था लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए इसके बाद इसे लक्ष्मण झूला पुलिस को ट्रांसफर के गया था. लड़की के दोस्तों से हुई बातचीत में पता चला है कि रिजॉर्ट के मालिक व किसी कर्मचारी द्वारा लड़की को किसी स्पेशल गेस्ट को विशेष सेवा ऑफर करने की बात की गई लड़की ने मना किया और अंकिता गायब हो गई. पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों-रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य, प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता को गिरफ्तार किया. मुख्य आरोपी पुलकित हरिद्वार के भाजपा नेता विनोद आर्य का पुत्र बताया जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media