अनोखी शादी में मेहमान बने जानवर: लोगों से पहले गाय, कुत्ते, चीटियों को खिलाया खाना

News

ABC NEWS: महाराष्ट्र के एक किसान ने अपनी बेटी की शादी काफी अलग तरीके से की. अब तक आपने शादियों में लोगों को गेस्ट के रूप में इनवाइट करते हुए देखा होगा, लेकिन क्या कभी किसी जानवरों, पक्षियों को शादी का हिस्सा बनते देखा है? बुलढाणा जिले के एक छोटे से गांव कोथली में किसान ने बेटी की शादी में पक्षियों, चीटियों को बुलाकर खाना खिलाया.

लोकल 18 की खबर के अनुसार, इन जानवरों को शादियों में बुलाकर लोगों से पहले खिलाया गया. इसके अलावा शादी में एक अनोखी बात यह भी थी कि बड़ी संख्या में लोगों को इनवाइट किया गया. आसपास के पांच गांवों के लोगों को शादी में बुलाया गया, जिससे शादी काफी भव्य हो गई.

किसान प्रकाश सरोदे ने अपनी इकलौती बेटी के लिए शादी में ऐसी व्यवस्था की. इसी वजह से माना जा रहा था कि वह शादी को काफी भव्य तरीके से करने वाले हैं. आप शादी की भव्यता इसी से समझ सकते हैं कि गांव के पास पांच एकड़ के खेत में एक मंडप बनाया गया. करीब दस हजार लोगों को शादी में बुलाया गया और उन्हें खाना खिलाया. आमतौर पर किसी भी शादी में ज्यादा से ज्यादा 500 या फिर हजार मेहमानों को ही बुलाया जाता है, लेकिन इकलौती बेटी की शादी होने की वजह से दस हजार मेहमानों को इनवाइट किया गया.

पशुओं को दावत के दौरान गायों के लिए दस क्ंविटल चारा, चीटियों के लिए दो बोरियां चीनी की व्यवस्था की गई. इसके अलावा गांवों के कुत्तों के लिए भी खाना रखा गया. शायद इसी वजह से आसपास के गांवों में शादी चर्चा का विषय बन गई. लोग शादी के बारे में काफी चर्चा कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media