शिव प्रतिमा खंडित कर बरेली का माहौल ख़राब करने की कोशिश, पर्ची चिपकाकर लिखी ये बात

News

ABC NEWS: UP के बरेली में एक बार फिर से सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है. बरेली के नवाबगंज में बरखन चौराहे स्थित शिव मंदिर में स्थापित शिव भगवान की प्रतिमा को खंडित करके किसी बदमाश ने उसपर नाम और नंबर लिखकर पर्ची भी लगा दी. उस पर्ची में भड़काऊ भाषा लिखी हुई थी. मंदिर में पूजा करने गए श्रद्धालुओं ने जब शिव की प्रतिमा के हाथ को खंडित देखा तो हैरान रह गए. देखते ही देखते सूचना तेजी से फैल गई और मंदिर में लोगों की भीड़ लग गई.

सूचना मिलने पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पदाधिकारी और जिलाध्यक्ष बाबूराम मंदिर पहुंच गए और पूरी घटना के बारे में जानकारी ली. विहिप के नगर मंत्री नन्द किशोर ने नवाबगंज थाना पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई और कार्यवाही की गुहार लगाई. थाना पुलिस ने नगर मंत्री की शिकायत पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

मूर्ती पर चिपकाई पर्ची

बरेली के थाना नवाबगंज के गांव डुमरिया के रहने वाले नंदकिशोर ने बताया कि वह विश्व हिंदू परिषद नवाबगंज के नगर मंत्री हैं. बरखन चौराहे नवाबगंज पर स्थित श्मशान भूमि में शिव जी के मंदिर में आस पड़ोस के लोग पूजा अर्चना करने गए तो उन्होंने मंदिर की मूर्ति खंडित देखी. नंदकिशोर ने कहा कि किसी अनजान व्यक्ति द्वारा मूर्ति पर एक पर्चा भी चिपकाया गया था. इससे हिंदू जनमानस की भावनाओं को ठेस पहुंच रहा है.

विश्व हिंदू परिषद ने दर्ज की शिकायत

वहीं हिन्दू-मुस्लिम के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है. इस मामले में उन्होंने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. उनका यह भी कहना है कि इससे पहले भी शहर के कुछ खुरपतियों ने माहौल खराब करने की कोशिश की थी. ऐसी घटना पहले भी हो चुकी है. मंदिर पर पहले भी भगवान शिक की मूर्ति को खंडित कर दिया गया था. इस तरह के लोग आए दिन खुराफात से बाज नहीं आ रहे हैं और वह शहर का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

पूरे मामले में निरीक्षक क्राइम विनोद कुमार ने बताया कि घटना के बाद अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं, जांच कर रही पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने कहा कि जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media