कास्टिंग काउच पर फूटा अमायरा दस्तूर का गुस्सा, कहा- दोनों इंडस्ट्री में होता है हैरेसमेंट

News

ABC News: फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच और हैरेसमेंट को लेकर कई एक्ट्रेसेस ने अपनी आवाज उठाई है. इनमें से एक नाम एक्ट्रेस अमायरा दस्तूर का भी है. एक्ट्रेस अमायरा दस्तूर ने हिंदी ही नहीं बल्कि साउथ फिल्मों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. लेकिन उन्हें दोनों ही इंडस्ट्री में शोषण का सामना करना पड़ा था.

इसे लेकर अमायरा ने कुछ वक्त पहले आइएएनएस को बताया कि किस तरह इस मामले में दोनों ही इंडस्ट्री एक दूजे से ज्यादा अलग नहीं हैं. उन्होंने बताया कि वो बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री दोनों में पुरुषों और महिलाओं के हाथों यौन उत्पीड़न का शिकार रही हैं. हालांकि, वह कहती हैं कि उनमें उनका नाम लेने की हिम्मत नहीं है क्योंकि वे पावरफुल लोग हैं लेकिन वह एक दिन जरूर बताएंगी.

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अपनी जर्नी में कास्टिंग काउच या उत्पीड़न का सामना किया है, अमायरा ने आईएएनएस को बताया, “सच कहूं तो, मैंने दक्षिण या बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का सामना नहीं किया है. लेकिन हां, मैंने दोनों इंडस्ट्री में अपने हिस्से के उत्पीड़न का सामना किया है. मेरे पास उनका नाम लेने की हिम्मत नहीं है क्योंकि वे शक्तिशाली लोग हैं – पुरुष और महिलाएं जिन्होंने सुनिश्चित किया कि मैं असहाय महसूस करूं.” उन्होंने कहा, जब तक मैं सुरक्षित महसूस नहीं करती, मैं उंगलियां नहीं उठाऊंगी. वे जानते हैं कि वे वास्तव में कौन हैं और उन्होंने क्या किया है. मैं अभी के लिए जो कहूंगी वह यह है कि वे बेहतर तरीके से अपने भेदभाव के तरीकों को रोकें क्योंकि निश्चित रूप से एक लहर है. परिवर्तन आ रहा है और उनकी स्थिति उन्हें बचा नहीं पाएगा.”

एक घटना का हवाला देते हुए, अमायरा ने कहा, “मैंने एक एक्टर को एक गाने में एक शॉट के दौरान मुझसे बुरी तरह चिपक गया और मेरे कान में फुसफुसाते हुए कहा कि वह बहुत खुश था कि मैं उसके साथ फिल्म में थी. जब मैंने उसे अपने से दूर कर दिया और फिर से उससे बात करने से मना कर दिया, उसने मेरे अनुभव को दयनीय बना दिया.” उन्होंने कहा, “मेरे निर्देशक ने मुझे इसे लेकर खूब परेशान कियागया. मुझे लगातार सेट पर जल्दी बुलाया जाता था, मेरे शॉट के लिए घंटों और घंटों तक इंतजार करना पड़ता था. मुझे दिन में 18 घंटे शूट करने के लिए कहा जाता था, मैं 4 घंटे सोती थी -5 घंटे अगर मैं लकी रही.” अमायरा ने बताया कि इस सब के बाद आखिरकार उन्हें एक्टर से माफी मांगनी पड़ी. उन्होंने कहा, “इन सबसे ऊपर, मुझे निर्माता द्वारा मेरे बिहेव के लिए एक्टर से माफी मांगने के लिए कहा गया था क्योंकि मैं उसे इग्नोर करती रही थी. अमायरा का कहना है कि एक और फिल्म के सेट पर, निर्देशक शूटिंग के हर दिन उस पर चिल्लाते थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media