नये वित्त वर्ष के पहले दिन अमूल ने दिया झटका, दूध के दाम फिर बढ़ा दिये 2 रुपये लीटर

News

ABC NEWS: नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत में ही गुजरात के लोगों को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है. गुजरात में अमूल दूध ने एक बार फिर से कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है.  इसके साथ ही अमूल ताजा, शक्ति, टी स्पेशल, काउ मिल्क, चा माजा, स्लिम एंड स्ट्रीम, ए टू काउज मिल्क, बफेलो मिल्क समेत ब्रांड्स के दाम अब दो रुपए बढ़ा दिए गए हैं।

ये नई कीमतें आज यानी शनिवार से लागू हैं। नई कीमतों के हिसाब से अमूल गोल्ड 64 रुपए, अमूल शक्ति 58 रुपए प्रति लीटर और अमूल ताजा 52 रुपए प्रति लीटर बिकेगा. इसके साथ ही भैंस के दूध के दाम में 4 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. वहीं, अब 34 रुपए प्रति 500 ​​एमएल के भाव से बिकेगा. गौरतलब है कि बीते छह महीने में यह दूसरी बार है जब अमूल ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की है. इससे अब सबका बजट गड़बड़ाता नजर आ रहा है.

बता दें कि अमूल ब्रैंड्स के दाम छह महीने में दूसरी बार बढ़े है। गुजरात से पहले पूरे देश में दूध की कीमतें दो रुपये तक बढ़ चुकी है। उधर, अमूल डेयरी ने दूध की खरीद में पशुपालकों को 20 रुपये प्रति किलो फैट की दर से मूल्य वृद्धि करने का फैसला किया. ऐसे में अब पशुपालकों को 800 रुपए से बढ़ाकर 820 रुपए प्रति किलो वसा का भुगतान किया जाएगा. साथ ही दूध भरने वाले सदस्यों को दुर्घटना बीमा देने की भी घोषणा की.

गुजरात में अमूल दूध के दाम में बढ़ाने के बाद कंपनी ने बयान जारी किया है. उनका कहना है कि पिछले कुछ महीनों में दूध के उत्पादन और लागत में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीते कुछ महीनों में जानवरों के चारे की कीमतों में 13 से 14 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. इसके बाद किसानों की लागत मूल्य में तेजी से इजाफा हुआ है. अब राज्य में कंपनी ने दूध की कीमतों में इजाफे का फैसला किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media