अमृत टाइगर फोर्स बना रहा था अमृतपाल, असलहा- बुलेट जैकेट के साथ दी गई ट्रेनिंग

News

ABC News: वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख अमृतपाल सिंह अभी भी फरार चल रहा है. पंजाब पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित किया हुआ है. 6 राज्यों की पुलिस खालिस्तानी समर्थक की तलाश कर रही और उसके समर्थकों पर भी शिकंजा कस रही है. गुरुवार को अमृतपाल सिंह के निजी सुरक्षा घेरे का हिस्सा रहने वाले गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को भी गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो कई बड़े खुलासे हुए.

खन्ना के एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने बताया कि अमृतपाल की तरफ से एक फौज तैयार की गई थी. अमृतपाल सिंह ने इस फौज को ‘अमृत टाइगर फोर्स’ नाम दिया था. इसमें नशा छोड़ने के लिए आने वाले लोगों को शामिल किया गया था. इन सभी को पुलिस की तरह ही बैलेट नंबर भी दिए थे. यहीं नहीं, अमृतपाल अपनी तरफ से उनको तनख्वाह भी देता था. तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को भी अमृतपाल की तरफ से AKF वाला असलहा और बुलेट जैकेट भी मुहैया करवाई गई थी. इसके अलावा पुलिस के हाथ कुछ करंसी नोट के सुराग भी मिले हैं.

पायल के पुलिस उपाधीक्षक हरसिमरत सिंह ने बताया कि तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा लंबे समय से अमृतपाल सिंह का गनमैन था. तेजिंदर सिंह गिल गैर-लाइसेंसी हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो साझा करता था. बताया जा रहा है कि अजनाला हिंसा के समय तेजिंदर सिंह भी शामिल था. जिसकों लेकर पुलिस उसपर अलग से कार्रवाई करने वाली है. वही तेजिंदर सिंह के साथ दो और लोग भी हिरासत में लिए गए थे. वही तेजिंदर सिंह लड़ाई-झगड़े और शराब तस्करी के मामले में पहले भी सजा भुगत चुका है. वहीं आपको बता दें कि अभी तक अमृतपाल सिंह के 207 समर्थकों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. जिनमें से 30 लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए गए है. वही 177 लोगों के खिलाफ 107, 151 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media