अमृतपाल ने रिलीज किया नया VIDEO, बोला-‘भगोड़ा नहीं, बागी हूं… जल्द सामने आऊंगा’

News

ABC NEWS: भगोड़े अमृतपाल ने अपना दूसरा वीडियो जारी कर दिया है. वीडियो में अमृतपाल कह रहा है कि वह भगोड़ा नहीं, बल्कि बागी है. भागा नहीं है. जल्द दुनिया के सामने आएगा. उसने एक बार फिर सरकार के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा है कि वह हुकूमत से नहीं डरता है, जिसे जो करना हो वह कर सकता है.

अमृतपाल ने धमकी भरे अंदाज में कहा है कि उसके साथ जो भी मारपीट करना चाहे कर सकता है, वह डरता नहीं हैं. नए वीडियो में अमृतपाल अपने परिवार से मजबूत रहने के लिए भी कह रहा है. उसने कहा है कि वह जिस रास्ते पर चल रहा है, वह कांटों से भरा है. अमृतपाल ने एक बार फिर अकाल तख्त के जत्थेदार से सरबत खालसा बुलाने की अपील की है.

उसने कहा है, ‘मैं जो वीडियो रिलीज कर रहा हूं. शायद लोगों को शक है कि मेरा वीडियो पुलिस की कस्टडी में बना है.’ अमृतपाल ने एक बार फिर युवाओं को भड़काने और उकसाने की कोशिश की है. वह वीडियो में कह रहा है कि उसे खुशी है कि वह कौम और अपने नौजवानों के लिए कुछ कर सका है.

सरबत खालसा क्या है?
जिस सरबत खालसा से अमृतपाल बार-बार जुटने की अपील कर रहा है, वह एक ऐसी सभा हैं, जिसमें कि कई सिख संगठन हिस्सा लेते हैं. इस दौरान पंथक संगठन आए हुए संकट का हल तलाशने के लिए चर्चा करते हैं. इसके बाद जो भी फैसला होता है, तख्त साहिब के जत्थेदार कौम को उसका पालन करने के लिए आदेश देते हैं.

पहले भी जारी किया था वीडियो
अमृतपाल ने एक दिन पहले 29 मार्च को भी वीडियो जारी किया था. इसमें उसने भारत और विदेशों में सिख समुदाय के लोगों से अन्याय के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया था. उसने कहा था उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर एनएसए लगा दिया गया. यह वीडियो ब्रिटेन से जारी होने की बात सामने आई थी. जिस यूट्यूब चैनल से ये वीडियो जारी हुआ था, उसे बाद में सरकार ने बैन कर दिया था. पिछले वीडियो में भगोड़े अमृतपाल ने कहा था कि सिखों को एक बड़े मकसद के लिए एकजुट होना है. वीडियो में अमृतपाल सिंह ने 18 मार्च की घटना के बारे में बताया था.

बैसाखी पर जुटने की अपील की
भगोड़े अमृतपाल ने पिछले वीडियो में कहा था, ‘देश और विदेश में जो भी सिख लोग हैं, मैं उनसे अपील करता हूं कि वैशाखी पर जो सरबत खालसा का कार्यक्रम होना है, उसमें हिस्सा लें. हमारी कौम लंबे वक्त से छोटे-छोटे मसलों पर मोर्चे खोलने में उलझी हुई है. अगर हमें पंजाब के मसलों को हल कराना है तो एकसाथ आना होगा.’

NSA लगाने पर जताया एतराज
उसने पहले वीडियो में कहा था कि सरकार ने जिस तरह से हमारे साथ धोखा किया है, उसको ध्यान में रखना होगा. कई साथियों को पकड़ा गया है और NSA लगा है, मेरे कई साथियों को असम में भेज दिया गया है. इसलिए मैं सभी सिखों से अपील करता हूं कि बैसाखी के मौके पर इकट्ठे हों.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media