अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर अयोध्या में खरीदा प्लॉट

News

ABC NEWS: बॉलीवुड के लेजंडरी एक्टर अमिताभ बच्चन राम की नगरी अयोध्या में आलीशान घर बनवाना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने अभिनंदर लोढ़ा से सेवन स्टार टाउनशिप द सरयू में प्लॉट खरीदा है. अभिनंदन मुंबई बेस्ड डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के चेयरमैन हैं. यह जगह कितनी बड़ी और कितने की है, इस पर HoABL की तरफ से कोई कमेंट नहीं मिल सका. हालांकि सोर्सेज का कहना है कि अमिताभ बच्चन वहां 10,000 स्क्वैयर फीट का घर बनवाना चाहते हैं जिसकी कीमत 14.5 करोड़ होगी.

परंपरा और मॉडर्निटी की नगरी
22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्रधानमंत्री प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. उसी दिन द सरयू एन्क्लेव का लॉन्च होगा. बताया जा रहा है कि यह 51 एकड़ में फैला है. इस प्रोजेक्ट में इनवेस्टमेंट पर अमिताभ बच्चन ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, मैं द हाउस ऑफ अभिनिंद लोढ़ा के साथ अयोध्या में द सरयू में घर बनाने के लिए उत्साहित हूं. इस शहर की मेरे दिल में खास जगह है. अयोध्या के अध्यात्म और संस्कृति ने एक इमोशनल रिश्ता बनाया है जो कि भौगोलिक सीमाओं से परे है. बिग बी ने कहा कि अयोध्या में परंपरा और मॉडर्निटी एक साथ बसती है. अमिताभ बच्चन बोले, मैं इस ग्लोबल स्पिरिचुअल कैपिटल में अपना घर बनाने के लिए बेकरार हूं.

इलाहाबाद से 4 घंटे का रास्ता
अमिताभ बच्चन पहले लखनऊ के पास काकोरी में जमीन खरीद चुके हैं. इलाहाबाद उनका जन्म स्थान है. नैशनल हाईवे 330 से इसकी अयोध्या तक की दूरी 4 घंटे ड्राइव की है. HoABL के चेयरमैन अभिनंदन लोढ़ा ने इसे कंपनी के लिए मील का पत्थर बताया. कहा कि द सरयू में अमिताभ बच्चन का ‘पहले नागरिक’ के तौर पर स्वागत करके काफी खुशी है. यह जगह राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर है. वहीं अयोध्या एयरपोर्ट से इसकी दूरी 30 मिनट की है.

बिग बी को अयोध्या के विकास पर भरोसा
अभिनंदन ने कहा, हमारे प्रोजेक्ट में उनका इनवेस्टमेंट यह दर्शता है कि इस शहर की इकोनॉमिक पोटेंशियल में उनका अटूट विश्वास है साथ ही वह इस आध्यात्मिक धरोहर में गहरी आस्था भी रखते हैं. अमिताभ बच्चन ने एन्क्लेव के प्लॉटेड डेवलपमेंट में इनवेस्ट किया है, जिसमें एक 5 स्टार होटल भी होगा. यह ब्रूकफील्ड ग्रुप के लीला पैलेसेज की पार्टनरशिप में होगा. ये प्रोजेक्ट मार्च 2028 तक पूरा होने की उम्मीद है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media