JDU-BJP की तनातनी के बीच नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बातचीत, मौजूदा राजनीतिक हालातों पर की चर्चा

Spread the love

ABC NEWS: बिहार की राजनीति में इन दिनों कयासों का बाजार गर्म है. एक तरफ जेडीयू और बीजेपी की तरफ से तनातनी और नाराजगी की बातों को खारिज किया जा रहा है, दूसरी तरफ नए समीकरणों पर चर्चाओं का शोरगुल भी सुनाई दे रहा है. नीतीश कुमार और सोनिया गांधी के बीच मौजूदा राजनीतक हालातों पर चर्चा हुई है. दोनों नेताओं के बीच बातचीत की जानकारी कांग्रेस पार्टी से जुड़े विश्वस्त सूत्रों ने दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं के बीच फोन पर बातचीत हुई है.

बिहार की राजनीति में आने वाले 48 घंटे बेहद अहम माने जा रहे हैं. JDU के महगठबंधन में फिर से वापस आने के संकेत मिले हैं. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा के छोड़कर सभी दलों ने बुलाई है विधायक दल की बैठकबुलाई है. विधायकों और सांसदों की बैठक में अहम फैसला हो सकता है. बताते चलें कि JDU 2017 में महागठबंधन से अलग होकर एनडीए में शामिल हो गया था. यह महागठबंधन 2015 के विधानसभा चुनाव में बना था, उस वक्त जदयू इस गठबंधन का अहम हिस्सा था.

अगर वर्तमान के राजनीतिक घटनाक्रम को देखें तो बीजेपी और जदयू के बीच की खाई बढ़ती जा रही है. सूत्रों का कहना है कि नीतीश कुमार बिहार के 200 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के प्रवास कार्यक्रम से खुश नहीं हैं. सूत्रों का कहना है कि भाजपा यह संदेश देना चाहती है कि वह आगामी चुनाव में सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके जवाब में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने भी कहा कि उनकी पार्टी भी 243 सीटों के लिए तैयारी कर रही है.

सूत्रों के अनुसार जेडीयू का मानना है कि बीजेपी द्वारा आरसीपी सिंह की मदद से जेडीयू को तोड़ने की साजिश की जा रही है. बताते चलें कि पिछले दिनों आरसीपी सिंह पर उन्हीं की पार्टी ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर शोकॉज नोटिस जारी किया था, जिसके बाद सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देकर जेडीयू को डूबता जहाज करार दिया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media