अमेरिकी मीडिया ने बड़े पैमाने पर नौकरियों में कटौती की, दिग्गज पत्रकार हुए बेरोजगार

Spread the love

ABC News: इस समय अमेरिकी मीडिया मुश्किल दौर का सामना कर रहा है, जिसमें सीएनएन से लेकर वाशिंगटन पोस्ट जैसे बड़े मीडिया हाउस तक शामिल हैं. सीएनएन, वाशिंगटन पोस्ट ने आने वाले समय में आर्थिक मंदी को देखते हुए कंपनी में छंटनी करने की घोषणा की है. वोक्स मीडिया, जोकि वोक्स और द वर्ज वेबसाइटों के साथ-साथ ऐतिहासिक न्यूयॉर्क मैगजीन और इसके ऑनलाइन वेबसाइटों का स्वामित्व रखता है. कंपनी ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह अपने सात प्रतिशत कर्मचारियों की छटनी करेगा.

इसी के साथ सीएनएन, एनबीसी, MSNBC, Buzzfeed और अन्य आउटलेट्स में भी कर्मचारियों की छंटनी होगी. शुक्रवार को कर्मचारियों के लिए एक ज्ञापन में, वोक्स मीडिया के सीईओ जिम बैंकॉफ ने कहा, “खराब और चुनौतीपूर्ण आर्थिक वातावरण ने हमारे व्यवसाय और उद्योग को प्रभावित किया है. इसके कारण हमने विभागों में हमारे कर्मचारियों की लगभग सात प्रतिशत भूमिकाओं को खत्म करने का मुश्किल निर्णय लिया है.” मेमो में कहा गया है कि कंपनी से बाहर निकाले गए कर्मचारियों को अगले 15 मिनट के भीतर जाने देने की सूचना दी जाएगी. बता दें कि वोक्स मीडिया ने समूह के 1,900 कर्मचारियों में से लगभग 130 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है. वोक्स मीडिया के स्वामित्व वाली एक फूड वेबसाइट में पिछले 9 साल से भी ज्यादा समय से नौकरी करने वाली एक पुरस्कार विजेता पत्रकार मेघन मैककार्रोन को नौकरी से निकाल दिया दया है. मेघन ने शुक्रवार को ट्वीट करके जानकारी दी कि वो 37 सप्ताह की गर्भवती हैं, इस दौरान उन्हें नौकरी से निकाल दिय गया है. मैककार्रोन ने पोस्ट किया, “मैं और मेरे पति मां-पिता बनने को लेकर बहुत उत्साहित हैं. वास्तव में अब हम जिस अनिश्चितता का सामना कर रहे हैं, उसे बयान नहीं कर सकती.” जिन पत्रकारों को हाल के दिनों में नौकरी से निकाला गया है, उन्होंने नई नौकरी की तलाश शुरू कर दी है. लेकिन कई पत्रकारों ने नौकरी जाने पर अपने सहयोगियों के प्रति गुस्सा, निराशा व्यक्त करने के लिए ट्वीट किए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media