Alaska में दिखा अद्भुत नजारा, रात में अचानक हरा हो गया आसमान, तस्वीरें वायरल

News

ABC News: अमेरिका के बर्फीले इलाके अलास्का में रात को अचानक आसमान हरा हो गया. इसकी टॉड स्लाट के जरिए सामने आई है. ये टॉड सलाट उत्तरी ध्रुव के इलाकों में घूमते रहते हैं. ये नॉर्दन लाइट्स की तस्वीरे लेते हैं और इनके जरिए अमेरिका के अलास्का में आसमान का बदला हुआ रंग सामने आया है. यह लगभग पूरी रात तक ऐसा ही रहा जो कि काफी अद्भुत नजारा था.

अलास्का में इससे पहले भी ऐसी लाइट्स दिख चुकी है लेकिन यहां के डेल्टा जंक्शन शहर के आसमान में अचानक एक लाइट दिखाई देने लगी और जलेबी की तरह घूमने लगी. जानकारी के मुताबिक ये नीली स्पाइरल रोशनी हर रंग के आसमान के ऊपर तेजी से उत्तर दिशा की ओर से आई थी और जैसे जैसे यह करीब आती जा रही थी वैसे ही यह विशाल होती जा रही थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक लाइट जैसे ही दक्षिण दिशा की ओर जाने लगी वैसे ही वह पहले धुंधली होती रही फिर गायब भी हो गई. टाल सलाट ने इसका 1.28 मिनट का एक वीडियो भी शूट किया था. सलाट का कहना है कि इससे पहले उन्होंने इतनी खूबसूरत चीज कभी नहीं देखी थी. उन्होंने इस वीडियो को Vimeo पर अपलोड किया है. इस रोशनी की वजह की बात करें तो कि कुछ घंटे पहले ही SpaceX ने अपने फॉल्कन-9 रॉकेट को लॉन्च किया था. लॉन्चिंग कैलिफोर्निया के वान्डेनबर्ग स्पेस फोर्स बेस से हुई थी. ये रॉकेट दर्जनों सैटेलाइट्स लेकर जा रहा था. इसे ट्रांसपोर्टर-7 मिशन नाम दिया गया था. लॉन्चिंग के कुछ मिनट बाद ही रॉकेट का पहला स्टेज धरती पर वापस आ गया था. ऐसे में यह माना जा रहा है कि उसी के चलते यह रोशनी हुई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media