सावन के पांचवे सोमवार पर बन रहा अद्भुत संयोग, नौकरी में तरक्की के लिए करें यह उपाय

News

ABC NEWS: सावन का पवित्र महीना चल रहा है. इस माह में भगवान भोलेनाथ की विधि विधान पूर्वक पूजा-आराधना की जाती है. सावन का महीना शिव जी को समर्पित होता है. धार्मिक मान्यता के मुताबिक सावन के महीने के प्रत्येक सोमवार को व्रत रखना भी अधिक फलदाई माना जाता है. सावन के पवित्र महीने में लाखों की संख्या में शिव भक्त भगवान शंकर के शिवलिंग पर जलाभिषेक करते हैं. आज सावन का पांचवा सोमवार है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आज के दिन कई खास संयोग का निर्माण भी हो रहा है. इतना ही नहीं सावन के पांचवे सोमवार के दिन ज्योतिषी के बताए गए कुछ उपाय करने से नौकरी में तरक्की मिल सकती है. तो चलिए जानते हैं.

अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि पंचांग के मुताबिक 7 अगस्त यानी कि आज के दिन सावन का पांचवा सोमवार है. पांचवें सोमवार के दिन सप्तमी तिथि पड़ रही है. रवि योग शूल योग जैसे शुभ नक्षत्रों का संयोग बन रहा है. इतना ही नहीं अगर जातक रवि योग में भगवान शंकर की विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना करते हैं. तो मान सम्मान के साथ धन में भी वृद्धि होगी. नौकरी में तरक्की के रास्ते खुलेंगे.

सावन सोमवार का शुभ मुहूर्त 
सावन के पांचवे सोमवार पर आज अधिकमास की सप्तमी तिथि पड़ रही है. साथ ही शिव पूजा का समय आज पूरे दिन रहेगा.  अभिजीत मुहूर्त- सुबह 12 बजे से सुबह 12 बजकर 53 मिनट तक ब्रह्म मुहूर्त- सुबह 4 बजकर 21 मिनट से 5 बजकर 3 मिनट तक

चंद्र दोष से मिलेगी मुक्ति

इतना ही नहीं अगर आपकी कुंडली में चंद्र दोष अशांत है, घर में तनाव है, कार्य क्षेत्र में बनते काम बिगड़ रहे हैं, आर्थिक क्षति की हानि हो रही है. तो ज्योतिष के अनुसार चंद्र दोष से मुक्ति के लिए सावन के पांचवें सोमवार के दिन चंद्रशेखर स्त्रोत का पाठ करना चाहिए. ऐसा करने से चंद्र ग्रहण मजबूत होते हैं. अगर आप इस दिन ऐसा करेंगे तो नौकरी में तरक्की की राह आसान होगी. तनाव से मुक्ति मिलेगी. कार्य क्षेत्र में बिगड़ने वाले कार्य जल्द बनेंगे.

शुभ योग
अश्विनी नक्षत्र- आज सुबह से लेकर देर रात 1 बजकर 16 मिनट तक है रवि योग – सुबह 5 बजकर 46 मिनट से 8 अगस्त यानी कल रात 1 बजकर 16 मिनट तक रहेगा शूल योग- 6 अगस्त से शुरू होकर 7 अगस्त यानी आज शाम 6 बजकर 17 मिनट तक रहेगा

सावन सोमवार पूजन विधि
इस दिन प्रातः काल स्नान करके श्वेत वस्त्र धारण करें. इसके बाद शिव जी को जल और बेल पत्र अर्पित करें. उनको सफेद वस्तु का भोग लगाएं. शिव मंत्र “नमः शिवाय” का जाप करें. रात्रि के समय भी शिव जी के समक्ष घी का दीपक जलाकर शिव मंत्र जप करें. इस दिन जलाहार और फलाहार ग्रहण करना उत्तम होगा. नमक और अनाज का सेवन न करें.

सावन सोमवार उपाय
– संतान समस्या
शिव जी का शक्कर मिले हुए जल से अभिषेक करें. जल की धारा शिवलिंग पर डालते जाएँ और रुद्राष्टक पढ़ते जाएं. शिव जी से संतान प्राप्ति की प्रार्थना करें. ये प्रयोग पति-पत्नी एक साथ करें तो ज्यादा उत्तम होगा.
– आर्थिक समस्या  
शिव जी को 108 बार दूर्वा अर्पित करें. हर बार दूर्वा अर्पित करते समय “ॐ दारिद्रय दुःख दहनाय नमः शिवाय” कहें. आपकी धन सम्बन्धी समस्या अवश्य दूर होगी.

प्रस्तुति: भूपेंद्र तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media