अल्फाबेट ने किया सुंदर पिचाई की कमाई को लेकर ऐसा एलान, जानें क्या असर पड़ेगा

News

ABC News: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के लिए अच्छी खबर आई है और ये खबर उनकी कमाई के मामले से जुड़ी है. गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक ने बुधवार को कहा कि इसने अपने चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सुंदर पिचाई के लिए एक नया इक्विटी अवॉर्ड तय किया है.

इसके बाद उनकी आय का ज्यादातर हिस्सा उनकी परफॉर्मेंस से जुड़ा होगा.अल्फाबेट के कुल शेयरहोल्डर्स का रिटर्न अन्य एसएंडपी 100 कंपनियों के मुकाबले कितना बैठ रहा है, इसका आकलन मुख्य तौर पर सुंदर पिचाई की आय के नए फॉरमेट के लिए जरूरी किया जा रहा है. अल्फाबेट के बोर्ड ने सुंदर पिचाई के सीईओ के कामकाज को ‘मजबूत प्रदर्शन’ माना है. कंपनी ने कहा है कि कंपनी के प्रदर्शन से जुड़े इस अवॉर्ड के तौर पर सुंदर पिचाई की आय का ज्यादातर हिस्सा कंपनी के शेयरों के प्रदर्शन के आधार पर भी होगा. अल्फाबेट ने कहा कि इस इक्विटी अवॉर्ड के जरिए सुंदर पिचाई की आय के लिए परफॉर्मेंस स्टॉक यूनिट्स का हिस्सा 43 फीसदी से बढ़ाकर 60 फीसदी किया जा रहा है. साल 2019 में इसे 43 फीसदी किया गया था जिसे अब साल 2022 में बढ़ाकर 60 फीसदी किया जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media