बिहार में टूटा गठबंधन, BJP से अलग हुआ JDU, राज्यपाल से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार

News

ABC News:  बिहार में जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन टूट गया है मंगलवार की सुबह से जारी सियासी हलचल के बीच किसी भी वक्त इस बात की औपचारिक ऐलान की संभावना जताई जा रही थी. इस बीच जो खबर सामने आई है उसके मुताबिक दोनों दोनों का अलगाव हो गया है. सीएम नीतीश कुमार शाम 4 बजे बिहार के राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य में BJP और जनता दल यूनाइटेड के बीच गठबंधन टूट गया है. मिली जानकारी के अनुसार यह फैसला सीएम नीतीश कुमार के आवास पर फैसला लिया गया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात के लिए समय मांगा था. खबर है कि राज्यपाल से 4 बजे सीएम की मुलाकात हो सकती है. राज्यपाल फागू चौहान से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को समद देने की बात आ रही है. बिहार में सत्ता का जो नया समीकरण होगा उसके मुताबिक जेडीयू, राजद, कांग्रेस और लेफ्ट के दल आपस में मिलकर सरकार बनाएंगे.

इससे पहले बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को महागठबंधन के सभी दलों के विधायकों ने अपना समर्थन पत्र सौंप दिया. तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के विधायकों का आभार जताते हुए कहा कि आप लोगों ने मुझ पर भरोसा किया है, इसके लिए आप लोगों का आभार व्यक्त करता हूं.

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग हर मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे और 2020 में जो वादा हमने लोगों से पूरा किया था उसे पूरा करेंगे. जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव अपने विधायकों का समर्थन पत्र नीतीश कुमार को सौंपेंगे जिसके बाद बिहार में औपचारिक रूप से नई सरकार के गठन का ऐलान किया जा सकता है. बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर पटना से दिल्ली तक हलचल काफी तेज है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media