‘आदिपुरुष’ के मेकर्स पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, मनोज मुंतशिर को नोटिस जारी

News

ABC News: फिल्म ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फटकार लगाई है. ये फिल्म रिलीज के बाद से ही विवादों में घिर गई थी. फिल्म के संवादों पर दर्शकों ने तीखी आपत्ति जाहिर की थी. जिसके बाद फिल्म के मेकर्स ने विवादित डायलॉग्स को बदला भी है. हालांकि अभी भी फिल्म को लेकर गुस्सा दिख रहा है. इसी को लेकर एक याचिका की सुनवाई करते हुए इलादाबाद हाईकोर्ट ने मेकर्स को कड़ी फटकार लगाई है. साथ ही कोर्ट ने सेंसर बोर्ड की भूमिका पर भी सवाल करते हुए कहा कि सेंसर बोर्ड ने भी जिम्मेदारी नहीं निभाई.

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर शुक्ला को भी नोटिस जारी किया है. साथ ही मनोज मुंतशिर को एक हफ्ते के अंदर अपना जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है. वहीं अपनी टिप्पणी में कोर्ट ने कहा कि ‘इस फिल्म में इस्तेमाल किए गए डायलॉग्स एक बड़ा मुद्दा हैं. लोगों के लिए रामायण एक मिसाल है, रामायण पूज्यनीय है. आज भी लोग रामचरितमानस पढ़कर घर से निकलते हैं. ऐसे में कुछ चीजों को छूना नहीं चाहिए था.’ फिल्म में जिस तरह के संवाद इस्तेमाल किए गए हैं उसे लेकर कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि फिल्म में भगवान हनुमान, माता सीता को जिस तरह से दिखाया गया वो किसी की समझ में नहीं आ रहा. कोर्ट ने कहा कि अच्छा है कि लोगों ने ‘फिल्म देखने के बाद कानून-व्यवस्था नहीं तोड़ी. मेकर्स ने शायद विषय की गंभीरता को समझा ही नहीं था.’ आदिपुरुष’ में एक्टर प्रभास ने श्रीराम का, कृति सेनन ने मां सीता औऱ सैफ अली खान ने रावण का रोल निभाया है. वहीं फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं. हालांकि फिल्म को लेकर मचे बवाल को देखते हुए इसके विवादित संवादों में बदलाव कर दिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media