आसमान में दिखा ‘एलियंस का विमान’, देखते ही लोगों के उड़े होश

News

ABC News:  एलियंस को लेकर अक्सर ही मन में तरह-तरह के सवाल पैदा होते हैं. क्या एलियंस होते हैं? अगर होते हैं तो कहां रहते हैं? वो कैसे दिखते हैं? ये तमाम सवाल आज भी सिर्फ सवाल ही बने हुए हैं, जिनके जवाब ढूंढने के लिए दुनियाभर के वैज्ञानिक मेहनत कर रहे हैं, पर अभी तक कोई ठोस सफलता नहीं मिल पाई है. हालांकि कुछ लोग ऐसा मानते जरूर हैं कि एलियंस सच में होते हैं और समय-समय पर उनके दिखने का दावा भी किया जाता है. कुछ लोग यूएफओ यानी एलियंस के विमान देखने का भी दावा करते हैं.

आजकल ऐसा ही एक मामला चर्चा में है जब लोगों ने आसमान में एक विशालकाय यूएफओ को देखने का दावा किया. लोगों के दावे के मुताबिक, यूएफओ काफी बड़ा था. इतना बड़ा कि उसे जिसने भी देखा, उसके होश उड़ गए. इस ‘यूएफओ’ की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के स्नोडोनिया में एक पहाड़ के ऊपर अचानक ही एक अजीब सी आकृति उभर आई, जो देखने में किसी यूएफओ की तरह लग रही थी. बताया जा रहा है कि ये अजीब सी आकृति करीब चार मील दूर तक नजर आई. जैसे ही ये आकृति लोगों को दिखी, उन्होंने तुरंत ही फोटो क्लिक करना शुरू कर दिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो देखते ही देखते ही वायरल भी हो गई.रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले तो लोग कन्फ्यूज थे कि आखिर ये आकृति है क्या, लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि ये कोई यूएफओ नहीं बल्कि एक विशालकाय बादल था, जो आसमान में दूर तक फैला हुआ था, लेकिन उसका शेप कुछ इस तरह से था कि लोगों ने उसे यूएफओ समझ लिया. चूंकि वो बादल लगातार आसमान में चलता भी नजर आ रहा था, इसलिए कुछ लोगों को उसके यूएफओ होने का पक्का यकीन भी हो गया था. दरअसल, आसमान में ऐसे बादल कभी-कभार बनते रहते हैं, जो देखने में किसी यूएफओ की तरह लगते हैं. बस यही वजह है कि लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं और तस्वीरें शेयर कर उसे यूएफओ बताने लगते हैं.

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media