यूपी के इन जिलों में तेज बारिश को लेकर अलर्ट, कुछ जगहों पर झेलनी पड़ सकती है उमस भरी गर्मी

News

ABC NEWS: UP में बार बार हो रहे मौसम में बदलाव को देखा जा सकता है. यहां पर बीते कुछ दिनों से कई जगहों पर बारिश तो कई जगहों पर बहुत कम बारिश होती देखी जा रही है. आने वाले 21 अगस्त से यहां करीब करीब हर जगह पर झमाझम बारिश पड़ने के आसार हैं. कई जगहों पर तेज बारिश हो सकती है साथ ही बिजली भी गिरने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार 19 अगस्त तक राजधानी लखनऊ में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है और इसके अगले दिन 20 अगस्त से यहां पर झमाझम बारिश पड़ सकती है.

मध्यम से भारी बारिश
18 अगस्त यानी आज पश्चिमी यूपी की कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. वहीं पूर्वी यूपी की कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. पूर्वी हिस्से में एक दो जगहों पर बिजली गिर सकती है और भारी बारिश भी पड़ सकती है जिसे लेकर अलर्ट भी किया गया है. आज आसार है कि बांदा, चित्रकूट, कौशांबी के साथ ही मिर्जापुर, प्रयागराज, सोनभद्र व पास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश पड़ने की संभावना है.

इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना
जिन जिलों में बादल के गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है वो जिले हैं-
अमेठी, आजमगढ़
बांदा, चंदौली
फतेहपुर, गाजीपुर
जौनपुर, कौशांबी
मऊ, मिर्जापुर
प्रतापगढ़ प्रयागराज
रायबरेली, संतरविदास नगर
सोनभद्र, सुल्तानपुर
वाराणसी और पास के क्षेत्र

19 से 23 अगस्त को मौसम का हाल 
पश्चिमी और पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश और गरज चमक के आसार हैं. दोनों हिस्से में एक दो जगह पर बिजली भी गिर सकती है. 21 और 22 अगस्त को दोनों हिस्से में सभी स्थानों पर बारिश पड़ने और गरज चमक की संभावना है. 21 अगस्त को दोनों हिस्से की एक दो जगह पर बिजली गिर सकती है और भारी बारिश पड़ सकती है. 23 अगस्त को पश्चिमी यूपी की कई जगहों पर व पूर्वी यूपी की अधिकतर जगहों पर बारिश होने की संभावना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media