अखिलेश का तंज:’बीजेपी वाले कहते हैं ट्रिपल इंजन बेहतर है, ओडिशा में तीनों इंजन भिड़ा दिए’

News

ABC NEWS: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है. अखिलेश ने मंगलवार को लखीमपुर खीरी में कहा कि यह सरकरा कह रही है कि हमारे पास कई इंजन हैं. उड़ीसा में तीनों इंजन भिड़ा दिए.

अखिलेश ने कहा, “कहते थे ट्रेन में कवच है. आपको पता होगा बीजेपी की सरकार के जो मंत्री थे, वह सरकार कहती थी कि ट्रेन में ऐसे कवच लगाए गए, इलेक्ट्रॉनिक कवच है. इसके अंदर भी अगर ट्रेन पीछे से आएगी तो भी सिग्नल मिल जाएगा और आगे से इंजन टकराने के लिए आएंगे तभी सिग्नल मिल जाएगा. बताओ उड़ीसा में कहां चला गया ये कवच. बीजेपी ने नहीं बनाया था वह”

.सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार अगर जागरूक होती क्योंकि सरकार जानती है कि सरकार के सभी सिग्नल फेल हुए थे. जो टेस्ट हो रहे थे उसमें फेल हो रहे थे और इलेक्ट्रॉनिक कवच फेल हो गया.

रेलवे की तरफ से बताया गया कि ट्रेन नंबर 12481 कोरोमंडल एक्सप्रेस बहानगा बाजार स्टेशन के (शालीमार-मद्रास) मेन लाइन से गुजर रही थी, उसी वक्त डिरेल होकर वो अप लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. ट्रेन पूरी रफ्तार (फुल स्पीड) में थी, इसका परिणाम यह हुआ कि 21 कोच पटरी से उतर गए और 3 कोच डाउन लाइन पर चले गए.

हर रेलवे स्टेशन पर दूसरी ट्रेन पास कराने के लिए लूप लाइन होती है. बहानगा बाजार स्टेशन पर अप और डाउन, दो लूप लाइन हैं. किसी भी गाड़ी को लूप लाइन पर तब खड़ा किया जाता है, जब किसी दूसरी ट्रेन को स्टेशन से पास कराया जाना हो.

दरअसल, बहानगा बाजार स्टेशन पर इन ट्रेन का स्टॉपेज नहीं है. ऐसे में दोनों ही ट्रेनों की रफ्तार तेज थी. बहानगा बाजार स्टेशन से गुजर रही कोरोमंडल एक्सप्रेस अचानक पटरी से उतरी तो ट्रेन के कुछ डिब्बे मालगाड़ी से जा भिड़े. इसी दौरान हादसे के समय डाउन लाइन से गुजर रही यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस के पीछे के दो डिब्बे भी पटरी से उतरी कोरोमंडल एक्सप्रेस की चपेट में आ गए.

हादसा भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से करीब 171 किलोमीटर और खड़गपुर रेलवे स्टेशन से करीब 166 किलोमीटर दूर स्थित बालासोर जिले के बहानगा बाजार स्टेशन पर हुआ.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media